Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

अमेज़न एमएक्स प्लेअर के स्ट्रीमनेक्स्ट इवेंट में भारत में मुफ़्त मनोरंजन के भविष्य की रूपरेखा पेश की गई

26
Tour And Travels

अमेज़न एमएक्स प्लेअर के स्ट्रीमनेक्स्ट इवेंट के पहले संस्करण में वैश्विक मार्केटिंग लीडर, सर मार्टिन सोरेल, बेनेडिक्ट इवांस और प्रमुख मनोरंजन उद्योग की हस्तियों ने भाग लिया। यह स्टार-स्टडेड इवेंट भारत में कंटेंट की खपत  के बदलते परिप्रेक्ष्य को प्रदर्शित करने के साथ यह दिखाता है कि कैसे अमेज़न एमएक्स प्लेअर विज्ञापनदाताओं के लिए मजबूत और अविस्मरणीय ब्रांड बनाने में एक परिवर्तनकारी साझेदार बन रहा है। बॉबी देओल (आश्रम 3), सुनील शेट्टी और जैकी श्रॉफ (हंटर 2), रेमो डिसूजा और मलाइका अरोड़ा (हिप हॉप इंडिया 2), अशनीर ग्रोवर (राइज एंड फॉल) जैसी प्रमुख हस्तियों की शानदार उपस्थिति के बीच, अमेज़न एमएक्स प्लेअर ने 2025 के लिए अपनी 100 से अधिक नई शोज़ की सूची पेश की।

अमेज़न ऐड्स इंडिया के प्रमुख गिरीश प्रभु ने कहा, “आज की बैठक का उद्देश्य अमेज़न एमएक्स प्लेअर की विशाल पहुंच को एक साथ लाना है, जो विज्ञापन तकनीक के साथ अमेज़ॅन के खरबों ग्राहक को एक साथ लेकर आती है। “यह सभी ब्रांडों को सक्षम बनाने के बारे में है, न कि सिर्फ उन ब्रांडों को जो Amazon पर बिकते हैं, ताकि वे भारत में 250 मिलियन से अधिक विशिष्ट उपयोगकर्ताओं तक पहुंच सकें और प्रासंगिक विज्ञापन दे सकें। यह सीधे परिणाम मापने के बारे में है, जो किसी उत्पाद या ब्रांड के बारे में प्रारंभिक जागरूकता से ​​लेकर अंतिम खरीद निर्णय तक होता है। फुल फनल विज्ञापन अब यहाँ पर है!”

हिट ओरिजिनल, रियलिटी शो और एमएक्स Vdesi (विदेसी) कंटेंट के साथ जिसमें के-ड्रामा, मंदारिन, तुर्की शो और अन्य बहुत कुछ शामिल है, अमेज़न एमएक्स प्लेयर भारत के सबसे बड़े मनोरंजन स्थलों में से एक है। अमेज़न एमएक्स प्लेयर के प्रमुख करण बेदी ने कहा, "भारत में कोई अन्य स्ट्रीमिंग सेवा नहीं है जो मुफ्त में इतने बड़े पैमाने पर कंटेंट उपलब्ध कराती हो।"

बेदी ने यह भी बताया कि MX Player ऐप भारत में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले ऐप्स में से एक है, जिसमें प्ले स्टोर पर 1.4 बिलियन से अधिक डाउनलोड हो चुके हैं। इसके अलावा, अमेज़न एमएक्स प्लेअर को एक विस्तृत रेंज के प्लेटफार्मों पर बिना किसी बाधा के एक्सेस किया जा सकता है, जिसमें भारत का सबसे बड़ा ईकॉमर्स ऐप Amazon.in, प्राइम वीडियो, और फायर टीवी शामिल हैं। यह व्यापक उपलब्धता यह सुनिश्चित करती है कि ग्राहक अपने पसंदीदा चैनल पर शो का आनंद ले सकें। "अमेज़ॅन एमएक्स प्लेयर पारंपरिक टेलीविजन से वीडियो स्ट्रीमिंग में बदलाव लाने के लिए विशिष्ट रूप से तैयार है, इसकी पहुंच पहले से ही भारत के कुछ प्रमुख सामान्य मनोरंजन चैनलों के बराबर है।”

कंटेंट हेड अमोघ दुसाद ने 2025 में लॉन्च होने वाले 100 से ज़्यादा नए शो की एक रोमांचक सूची का अनावरण किया, जिसमें 40 नए हिंदी ओरिजिनल और भारत के पसंदीदा और पुरस्कार विजेता शो जैसे आश्रम, हंटर, जमनापार, हाफ सीए, हिप हॉप इंडिया, सिक्सर, हूज़ योर गाइनेक और प्लेग्राउंड के सीज़न शामिल हैं। नई कहानियों वाली नई सीरीज़ की भी घोषणा की गई, जैसे कि भय, जो एक भारतीय पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर के इर्द-गिर्द केंद्रित है, द टाइटन स्टोरी, जो भारत के पहले सुपर ब्रांड की एक प्रेरक कहानी बताती है, साथ ही एक नया रियलिटी शो – राइज़ एंड फ़ॉल, एक अनूठा प्रतिस्पर्धी फ़ॉर्मेट जहाँ खिलाड़ी शासक बनने या गरीब बने रहने की होड़ में बराबरी से शुरुआत करते हैं। दर्शक हर सप्ताह एक नई MXVdesi सीरीज़ का भी इंतजार कर सकते हैं, जो हिंदी, तमिल और तेलुगु में डब की जाएगी, साथ ही एक विस्तृत फिल्म लाइब्रेरी भी होगी। दुसाद ने बताया कि किस तरह यह सेवा उपभोक्ताओं की गहरी समझ का लाभ उठाकर नई कहानियां बनाती है जो जमीनी और प्रामाणिक होती हैं, साथ ही नए कंटेंट प्रारूपों के साथ तेजी से प्रयोग करती है। "हम भारत को निःशुल्क मनोरंजन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं!"

इस कार्यक्रम में मार्केटिंग समुदाय को अमेज़न एमएक्स प्लेअर के लिए नए इंटरैक्टिव और खरीदारी योग्य विज्ञापन प्रारूपों का एक विस्तृत सूट भी दिखाया गया। इन प्रारूपों में इन-स्ट्रीम खरीदारी योग्य विज्ञापन शामिल हैं, जहाँ दर्शक विज्ञापन ब्रेक के दौरान किसी उत्पाद को ब्राउज़ कर सकते हैं, इमर्सिव प्रारूप जहाँ ब्रांड अपने संदेश को प्रभावी ढंग से संप्रेषित कर सकते हैं। इस तरह के मूल विज्ञापन प्रारूपों के साथ दर्शकों की सहभागिता अन्य उद्योग पेशकशों की तुलना में 6-7 गुना अधिक है। "हमारे दर्शक अत्यधिक व्यस्त दर्शक हैं और हमें उनके खरीदारी पैटर्न की अच्छी समझ है, एक ऐसा लाभ जो केवल अमेज़न एमएक्स प्लेअर  ही प्रदान कर सकता है। यहां तक ​​कि जो ब्रांड अमेज़न पर उत्पाद या सेवाएं नहीं बेचते हैं, वे भी कंटेंट की इस प्रीमियम दुनिया के माध्यम से ग्राहकों से जुड़ सकते हैं और अपने अभियान की प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए हमारे फर्स्ट-पार्टी शॉपिंग सिग्नल का लाभ उठा सकते हैं”, अमेज़न एमएक्स प्लेयर की निदेशक अरुणा दरयानानी ने कहा। पेप्सिको के मीडिया और पार्टनरशिप के निदेशक ओम झा ने इस बारे में जानकारी साझा की कि कैसे इस सेवा ने उनके ब्रांड की सफलता में योगदान किया।

मोबाइल और कनेक्टेड टीवी पर 250 मिलियन से अधिक विशिष्ट मासिक उपयोगकर्ताओं तक अपनी पहुंच, मुफ्त, प्रीमियम कंटेंट की एक बड़ी सूची और खरबों प्रथम-पक्ष शॉपिंग सिग्नल के साथ – अमेज़ॅन एमएक्स प्लेयर विज्ञापनदाताओं को ग्राहक यात्रा के दौरान प्रासंगिक, विविध और अत्यधिक व्यस्त दर्शकों तक पहुंचने के अद्वितीय अवसर प्रदान करता है।