Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

हरियाणा विधानसभा चुनावों में हार के बाद कांग्रेस पार्टी को राज्य में बड़ा झटका लगा, अजय सिंह यादव ने छोड़ी पार्टी

18
Tour And Travels

चंडीगढ़
हरियाणा विधानसभा चुनावों में हार के बाद कांग्रेस पार्टी को राज्य में बड़ा झटका लगा है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के समधी और हरियाणा के पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने पार्टी छोड़ दी है। रेवाड़ी से खुद छह बार विधायक रहे कैप्टन अजय सिंह यादव के बेटे चिरंजीव राव इस बार चुनावों में हार गए थे। इसके बाद से कैप्टन अजय सिंह यादव काफी नाराज चल रहे थे। गुरुवार को उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया।

अहीरवाल में बड़ा झटका
कैप्टन का कांग्रेस को छोड़ना अहीरवाल में बड़ा झटका है। वे पार्टी के एकमात्र बड़े नेता थे। 2019 में वह कैप्टन अजय सिंह यादव गुरुग्राम से राव इंद्रजीत सिंह के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़े थे, हालांकि वह हार गए थे। कैप्टन अजय सिंह यादव ने ऐसे वक्त पर पार्टी छोड़ी है जब शुक्रवार को चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल के नेता का चुनाव होना है। अहीरवाल में कांग्रेस के पास एक वक्त राव इंद्रजीत सिंह और कैप्टन अजय यादव की जोड़ी थी लेकिन राव इंद्रजीत सिंह के बाद अब कैप्टन अजय सिंह यादव ने भी हाथ छोड़ दिया है।

2019 में जीते थे चिरंजीव राव
विधानसभा चुनावों में पिछली बार उनके बेटे चिरंजीव राव रेवाड़ी से जीतने में सफल रहे थे। इस बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा। चिरंजीव राव ने जीतने पर डिप्टी सीएम का पद लाने का दांव भी खेला था, लेकिन वह बीजेपी कैंडिडेट के सामने हार गए। इसके बाद कैप्टन अजय सिंह यादव ने संगठन में अहीरवाल की उपेक्षा का आरोप लगाया था। वर्तमान में कैप्टन अजय सिंह यादव कांग्रेस की ओबीसी सेल में राष्ट्रीय अध्यक्ष का दायित्व निभा रहे थे। हरियाणा में हार के बाद कांग्रेस विधायक दल की 18 अक्तूबर को चंडीगढ़ में बैठक होगी। इसमें नए नेता का चुनाव होगा। जो कांग्रेस विधायक दल का नेता होगा। वहीं विधानसभा में नेता विपक्ष बनेगा। कांग्रेस को इस बार चुनावों में 37 सीटों पर जीत मिली है।