Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

बडगाम में सड़क दुर्घटना में सीआरपीएफ के 19 जवान घायल

16
Tour And Travels

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में गुरुवार को एक सड़क दुर्घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 19 जवान घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि 181 बटालियन एफ कंपनी के कर्मियों को ले जा रहे एक ट्रक पर बडगाम के खैगाम गांव में चालक ने नियंत्रण खो दिया।
एक अधिकारी ने बताया, "चालक के नियंत्रण से बाहर होने के बाद सीआरपीएफ की 181-एफ कंपनी के कर्मियों को ले जा रहा ट्रक सड़क से फिसलकर एक खाई में गिर गया। दुर्घटना में सीआरपीएफ के 19 जवान घायल हो गए। दुर्घटना के तुरंत बाद, एक बचाव दल मौके पर पहुंचा और घायल जवानों को बाहर निकाला। उन्हें इलाज के लिए बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ शहर के अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।"

अधिकारी ने बताया, "डॉक्टरों ने नौ घायलों को विशेष उपचार के लिए श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल रेफर कर दिया है। चिकित्सकों ने बताया कि घायल जवानों में से दो को गंभीर चोटें आई हैं।" चुनौतीपूर्ण भूभाग पर तेज गति और लापरवाही से वाहन चलाने के कारण घाटी में सड़क दुर्घटनाएं होती हैं।

वहीं, बुधवार को गंदेरबल जिले में श्रीनगर शहर से 42 किलोमीटर दूर श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग के मम्मार इलाके में एक निजी कार को तेल टैंकर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि निजी कार का चालक धीमी गति से चल रहे वाहनों की कतार से आगे निकलने की कोशिश कर रहा था और वाहनों को ओवरटेक करते समय विपरीत दिशा से आ रहे एक तेल टैंकर ने कार को सीधी टक्कर मार दी।

पुलिस ने घटना में मामला दर्ज कर तेल टैंकर के चालक को हिरासत में ले लिया है। कार में सवार अन्य दो घायलों का स्थानीय अस्पताल में इलाज कराया गया, जिसके बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। मृतक कार की अगली सीट पर बैठा था, तभी कार सामने से आ रहे तेल टैंकर से जा टकराई।