Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

‘वन डायरेक्शन’ बैंड के एक्स मेंबर लियाम पायने की मौत

14
Tour And Travels

ब्रिटिश बॉयबैंड वन डायरेक्शन के एक्स मेंबर लियाम पायने का 31 साल की उम्र में निधन हो गया। वो अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में एक होटल की बालकनी से गिर गए। ये घटना 16 अक्टूबर 2024 को स्थानीय समयानुसार शाम करीब 5 बजे हुई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उस दिन वो होटल की लॉबी में अलग बिहेव कर रहे थे।

लियाम पायने अपने एक्स 'वन डायरेक्शन' बैंडमेट नियाल होरान के एक म्यूजिक प्रोग्राम में भाग लेने के लिए अर्जेंटीना में थे। दोनों स्टेज पर फिर साथ आए थे। सिंगर ने अतीत में नशे की लत और मानसिक स्वास्थ्य के साथ अपने संघर्षों के बारे में खुलकर बात की थी। अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि क्या वो दुर्घटनावश बालकनी से गिर गए या फिर वो नशे में धुत थे!

होटल की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत
पुलिस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि 'म्यूजिशियन और गिटारिस्ट 'वन डायरेक्शन' बैंड के पूर्व सदस्य लियाम जेम्स पायने की आज एक होटल की तीसरी मंजिल से गिरने से मौत हो गई।'

तहस-नहस हालत में मिला लियाम का कमरा!
मौत से एक घंटे पहले लियाम स्नैपचैट पर फोटोज और वीडियोज पोस्ट कर रहे थे। सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, जो होटल के उस कमरे की हैं, जहां लियाम ठहरे थे। वहां पर काफी सामान टूटी-फूटी हालत में मिला है। उनके फैंस ने सिंगर के मर्डर का दावा किया है। लियाम को उनके गानों 'किस यू', 'मैजिक', 'परफेक्ट' और 'फॉर यू' के लिए जाना जाता है।

सुसाइड के आते थे विचार!
लियाम पायने ने 2021 में खुलासा किया कि 'वन डायरेक्शन' के टूर के दिनों में उनके मन में आत्महत्या के विचार आए थे।

म्यूजिक इंडस्ट्री में शोक की लहर
लियाम की मौत से म्यूजिक इंडस्ट्री में शोक की लहर है। चार्ली पुथ, पेरिस हिल्टन और जेडवर्ड जैसी हस्तियों ने सोशल मीडिया पर दुख जताया है। लियाम की फैमिली में एक्स पार्टनर चेरिल के साथ उनका 6 साल का बेटा ग्रे पायने है।