Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

कप्तान मोहम्मद हारिस ने किया खुलासा- पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में भारत के बारे में बात करने पर लगा बैन

18
Tour And Travels

इस्लामाबाद
18 अक्टूबर से शुरु होने वाले पुरुष टी-20 इमर्जिंग एशिया कप में तिलक वर्मा इंडिया ए का नेतृत्व करेंगे। भारत 19 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा। इस ग्रुप में ओमान और संयुक्त अरब अमीरात भी शामिल है। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले का इंतजार फैंस को हमेशा रहता है, चाहे वो किसी फॉर्मेट या प्रतियोगिता में हो। इस बीच पाकिस्तान ए के कप्तान मोहम्मद हारिस ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि टूर्नामेंट के दौरान टीम को ड्रेसिंग रूम में भारत के बारे में बात करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

पाकिस्तान ए के कप्तान मोहम्मद हारिस ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में कहा, ''आपको एक बात बताता हूं, पहली बार होगा कि इस ड्रेसिंग रूम में भारत पर बात करने पर पाबंदी है।'' पाकिस्तान के कप्तान हारिस ने कहा कि ड्रेसिंग रूम में केवल भारत के बारे में बात करने से टीम पर अनावश्यक दबाव बढ़ता है, उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट में अन्य टीमें भी हैं जिनके साथ उन्हें खेलना है।

उन्होंने आगे कहा, ''आपको भारत के बारे में सोचना नहीं है, हमें अन्य टीमों के बारे में भी सोचना होगा। मैं पाकिस्तान की सीनियर टीम में रहा हूं, पिछला विश्व कप भी खेला है। इससे इतना दबाव बनता है कि मानसिक रूप से आप भारत, भारत के बारे में सोचते रहते हैं। हमें दूसरी टीमों का भी सामना करना है।"

यह पहली बार होगा जब यह टूर्नामेंट टी-20 प्रारूप में खेला जाएगा। इसके पिछले पांच संस्करण एकदिवसीय प्रारूप में खेले गए थे। भारत ने 2013 में इसका प्रथम संस्करण अपने नाम किया था जबकि पिछले दो बार से पाकिस्तान यह ट्रॉफी जीतता आ रहा है। 2023 में भारत को फाइनल में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था।