Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

सूरजपुर में प्रधान आरक्षक की पत्नी और बेटी की हत्या का मामला में कुख्यात आरोपी कुलदीप साहू समेत पांच अन्य गिरफ्तार

16
Tour And Travels

सूरजपुर
जिले में हुए दोहरे हत्याकांड के आरोपी कुख्यात अपराधी कुलदीप साहू और उसके साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह अपराध पुलिसकर्मियों से बदला लेने की भावना से किया गया था, जिसमें प्रधान आरक्षक तालिब शेख की पत्नी और नाबालिग पुत्री की निर्मम हत्या कर दी गई थी। इस जघन्य घटना के बाद पुलिस ने मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को धर दबोचा।
जानकारी के अनुसार 13 अक्टूबर 2024 की रात, कुलदीप साहू और उसके साथी आर्यन विश्वकर्मा, चंद्रकांत चौधरी, और रिंकू सिंह सूरजपुर के पुराने बस स्टैंड पर बैठे हुए थे। इस दौरान आरक्षक धनश्याम सोनवानी ने कुलदीप को देखा और उसकी गिरफ्तारी का प्रयास किया, लेकिन कुलदीप ने उस पर खौलता हुआ तेल फेंक कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया।

इसके बाद आरोपियों ने एक कार से पुलिसकर्मियों को कुचलने की भी कोशिश की, लेकिन भीड़ का फायदा उठाकर फरार हो गए।घटना के बाद प्रधान आरक्षक तालिब शेख जब अपने घर पहुंचे, तो उन्होंने सीढ़ियों पर खून बिखरा देखा। अंदर जाने पर उनकी पत्नी और नाबालिग पुत्री गायब थीं और घर में खून के छींटे थे। अगले दिन पुलिस को उनकी पत्नी और बेटी के शव एक गांव में पड़े मिले। दोनों की चाकू से गोदकर हत्या की गई थी। हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस महानिरीक्षक और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की। साइबर सेल की मदद से पुलिस ने आरोपियों की तलाश तेज की। 15 अक्टूबर 2024 को झारखंड से आ रहे कुलदीप साहू को बलरामपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाद में उसके साथियों को भी पकड़ा गया।

कुलदीप साहू पहले से ही कई गंभीर आपराधिक मामलों में वांछित था और जिला बदर भी किया जा चुका था। उसने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिसकर्मियों पर हमले और हत्या की यह साजिश रची थी। पूछताछ में उसने अपने अपराध स्वीकार किए हैं, जिनमें आरक्षक पर हमला, पुलिस को कुचलने की कोशिश, और प्रधान आरक्षक की पत्नी व पुत्री की हत्या शामिल हैं।
गिरफ्तार आरोपीगण:
(1) कुलदीप साहू पिता अशोक साहू उम्र 28 वर्ष
(2) आर्यन विष्वकर्मा उर्फ गोल्डी पिता संजय विष्वकर्मा उम्र 20 वर्ष
(3) फुल सिंह उर्फ रिन्कू सिंह पिता स्व. गनपत सिंह उम्र 28 वर्ष
तीनों निवासी पुराना बाजारपारा सूरजपुर, थाना सूरजपुर
(4) चन्द्रकात चौधरी उर्फ सिके पिता षिवप्रसाद चौधरी उम्र 28 वर्ष निवासी ग्राम नेवरा, थाना सूरजपुर
(5) सूरज साहू पिता स्व. राजाराम साहू उम्र 23 वर्ष ग्राम करंवा, चौकी लटोरी को गिरफ्तार किया गया है।