Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

बिहार-गया में प्रशांत किशोर ने रिटायर्ड एलजी को दिया टिकट

21
Tour And Travels

गया.

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार की चार सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का एलान कर दिया है। तरारी विधानसभा सीट से तो उन्होंने प्रत्याशी के नाम की घोषणा भी कर दी है। अन्य सीट पर जल्द ही उम्मीदवार उतारने की बात कही है। बुधवार दोपहर प्रशांत किशोर की जन सुराज पार्टी ने प्रेस कॉफ्रेंस किया था।

इसमें प्रशांत किशोर के अलावा कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व राजनयिक मनोज भारती भी मौजूद थे। उन्होंने एलान किया कि जनसुराज ने तरारी विधानसभा सीट से  पूर्व उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल कृष्णा सिंह को उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार बनाया। वहीं प्रशांत किशोर ने कहा कि हमारी पार्टी तीन अन्य सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम कुछ ही दिनों के भीतर घोषित कर देगी। जहां अगले महीने उपचुनाव होने हैं। तरारी विधानसभा सीट पर पूर्व उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल कृष्णा सिंह जनसुराज के प्रत्याशी बनाए गए हैं। गया में अवैध रेत-खनन और अपराध चरम पर है।

इस सीट पर डॉक्टर जितेंद्र की चर्चा
वहीं बिहार के अन्य तीन सीट रामगढ़, इमामगंज और बेलागंज विधानसभा सीट पर उम्मीदवारों का नाम सामने नहीं आया है। हालांकि सूत्रों की मानें तो बेलागंज विधानसभा सीट पर मो. अमजद और इमामगंज विधानसभा क्षेत्र से पासवान समाज के चर्चित डॉक्टर जितेंद्र के नाम की चर्चा है।

तीन पर महागठबंधन और एक पर एनडीए का था कब्जा
बिहार की तरारी, बेलागंज, इमामगंज और रामगढ़ विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होंगे। इन सीटों पर रामगढ़, बेलागंज और तरारी विधानसभा सीट महागठबंधन के कब्जे में था। वहीं इमामगंज विधानसभा सीट पर एनडीए के पास था। सभी सीटों के विधायक लोकसभा में चुने जाने के बाद खाली हुआ था। जिसमें तरारी विधानसभा सीट भाकपा माले विधायक सुदामा प्रसाद आरा से लोकसभा, रामगढ़ से राजद विधायक सुधाकर सिंह बक्सर से लोकसभा, बेलागंज से राजद विधायक डा. सुरेंद्र प्रसाद यादव जहानाबाद से लोकसभा और इमामगंज विधानसभा से हम के जीतन राम मांझी गया संसदीय सीट से लोकसभा चुने गए थे। इन सभी चार सीटों पर 23 नवंबर को उपचुनाव का मतगणना होगा।