Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

पुलिस अधीक्षक के नाम पर फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी करने वालों को पुलिस और सायबर सेल की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार

16
Tour And Travels

कोंडागांव

कोण्डागांव पुलिस और सायबर सेल की संयुक्त टीम ने एक बड़ी कार्रवाई के तहत दो साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है जो पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव, वाय अक्षय कुमार के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों से पैसा ऐंठ रहे थे। गिरफ्तार आरोपियों को हरियाणा के नूंह जिले से पकड़ा गया है।

7 अक्टूबर 2024 को प्रार्थी प्रकाश नारायण सिंह ने थाना कोण्डागांव में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसे 'Akshay Kumar IPS' नाम से एक फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली थी, जिसे उसने स्वीकार किया। इसके बाद, 3 अक्टूबर को आरोपी ने अशोक कुमार नामक एक व्यक्ति का स्थानांतरण होने की बात कहकर उसका सामान बेचने का झांसा दिया और प्रार्थी से पैसे जमा करवाए। इस घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक ने तुरंत एक टीम गठित कर सायबर सेल की मदद से आरोपियों का पता लगाया।

लगातार तीन दिन तक हरियाणा के नूंह जिले में आरोपी की लोकेशन ट्रैक करने के बाद, पुलिस ने ग्राम देवला नगली से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से वो मोबाइल बरामद किया गया, जिससे फर्जी फेसबुक आईडी बनाई गई थी।गिरफ्तार किए गए आरोपियों में अरमान खान (20 वर्ष) और मोहम्मद सादिक (19 वर्ष) शामिल हैं, जो दोनों हरियाणा के नूंह जिले के रहने वाले हैं। पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी के साथ ही साइबर ठगी के इस मामले का पर्दाफाश कर दिया है।