Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

महिला टी-20 विश्वकप से पहले स्मृति मंधाना ने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर कहा कि इससे काफी ‘भावनाएं’ जुड़ी हैं

22
Tour And Travels

संयुक्त अरब अमीरात
संयुक्त अरब अमीरात में अक्टूबर में होने वाले महिला टी-20 विश्वकप से पहले स्मृति मंधाना ने बुधवार को भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर कहा कि इससे काफी 'भावनाएं' जुड़ी हैं। पिछले महीने भारतीय महिला टीम यूएई में 3 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्वकप में हिस्सा लेने के लिए पहुंची। भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में चार अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ खेलेगी। इसके बाद भारतीय महिला टीम 6 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी।

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में मंधाना ने कहा कि फैंस की भावनाओं के कारण है, ये एक महत्वपूर्ण मुकाबला बन जाता है। मंधाना ने कहा, ''मेरे हिसाब से भारत-पाकिस्तान प्रतिद्वंद्विता किसी और चीज से ज्यादा प्रशंसकों की भावनाओं के बारे में है। ऐसा नहीं होता कि खिलाड़ी एक-दूसरे से बात नहीं करते। ये दोनों देशों की भावनाएं हैं जो इस मैच को महत्वपूर्ण बनाती है। मेरे लिए विश्व कप का हर मैच खास है और हम हर खेल में समान प्रयास करते हैं। लेकिन निश्चित रूप से भारत-पाकिस्तान खेलों से बहुत सारी भावनाएं जुड़ी हुई हैं।"

ऑस्ट्रेलिया के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ''विश्व कप में हर गेम महत्वपूर्ण है। आपको हर मुकाबले में सौ प्रतिशत देना होता है। न्यूजीलैंड और श्रीलंका मजबूत टीमें हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया, आप जानते हैं आप गलती नहीं कर सकते हैं। आपको उनसे बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उस दिन अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। ऑस्ट्रेलिया का सामना करना हमेशा रोमांचकारी होता है क्योंकि वे बहुत अच्छी टीम हैं और उन्हें हराना एक बड़ी चुनौती है।"

इसके बाद नौ अक्टूबर को श्रीलंका तथा 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत होगी। इस विश्वकप में कुल 10 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं, जिन्हें पांच-पांच के समूह में दो ग्रुप में बांटा गया है। भारतीय टीम ग्रुप ए में शामिल है। ग्रुप ए में भारत के अलावा आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका हैं।

विश्वकप के सेमीफाइनल 17 और 18 अक्तूबर को खेले जाएंगे। अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचती है तो वह पहला सेमीफाइनल खेलेगी। फाइनल मुकाबला 20 अक्टूबर को खेला जाएगा। दोनों सेमीफानल और फाइनल के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है।