Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

राष्ट्रपति मुर्मू ने खरीदीं 2 साड़ियां, सीएम मोहन यादव ने भी दिया यह खास गिफ्ट

11
Tour And Travels

भोपाल
 राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार को मध्य प्रदेश की आर्थिक नगरी इंदौर पहुंचीं और आदिवासी कलाकारों से मुलाकात की। मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल, मुख्यमंत्री मोहन यादव और मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वी.डी. शर्मा ने इंदौर एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति का स्वागत किया।

इंदौर के देवी अहिल्याबाई एयरपोर्ट से राष्ट्रपति शहर के मृगनयनी एम्पोरियम गईं, जहां उन्होंने आदिवासी कलाकारों से मुलाकात की। मृगनयनी एम्पोरियम में राष्ट्रपति ने चंदेरी डिजाइन की दो साड़ियां खरीदीं और उन्हें आदिवासी कलाएं भी उपहार में दी गईं। मृगनयनी के स्टाफ ने बताया कि राष्ट्रपति को कोसा सिल्क और महेश्वरी सिल्क की दो साड़ियां पसंद आईं। उन्होंने ये दोनों ही साड़ियां खरीदीं। इनमें से एक साड़ी 14 और एक साड़ी की कीमत 19 हजार रुपए है। इस तरह राष्ट्रपति ने कुल 33 हजार रुपए की दो साड़ियों की खरीदारी की। उन्होंने UPI से पेमेंट किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भी राष्ट्रपति को अपनी ओर से चंदेरी साड़ी गिफ्ट की। राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आईं राष्ट्रपति मुर्मू कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। वे रेजीडेंसी कोठी में ठहरेंगी।

अहिल्या विश्वविद्यालय के 14वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी

गुरुवार को राष्ट्रपति उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी और उज्जैन में इंदौर-उज्जैन 6 लेन सड़क परियोजना का शिलान्यास भी करेंगी। वह इंदौर में सफाई मित्र सम्मेलन को भी संबोधित करेंगी और इंदौर में देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के 14वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। राज्य सरकार द्वारा 1964 में स्थापित देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इस वर्ष 60 वर्ष पूरे कर रहा है।