Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

बिहार-गया में भक्तों के पूर्वजों का 26 को पिंडदान कराएंगे बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री

20
Tour And Travels

गया.

भगवान विष्णु की नगरी मोक्ष धाम गयाजी में 17 सितंबर से पितृपक्ष मेला शुरू हो गया है। जो 2 अक्टूबर को समाप्त होगा। इस मौके पर देश  दुनिया से लाखो की संख्या में हिंदू सनातन धर्मावलंबी अपने पुरखों को मोक्ष और उद्धार के लिए गया धाम आते है और विभिन्न पिंडवेदीयों पर पिंडदान, तर्पण व श्राद्ध कर्मकांड करते है। इस वर्ष मेला के दौरान 26 सितंबर को बागेश्वर धाम के सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री गया धाम पहुंचेंगे। जहां पंडित धीरेन्द्र शास्त्री अपने भक्तो के पुरखों का पिंडदान कराएंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक बोधगया के संबोधी रिसोर्ट में उनका सभा का आयोजन होगा। जहां अपने विशेष भक्तों को विधि विधान के साथ पिंडदान कराएंगे। साथ ही भागवत कथा भी करेंगे। इस संबंध में गया में पंडित धीरेंद्र शास्त्री के तीर्थ पुरोहित गजाधर लाल कटियार ने बताया की वह हमसे गुरु आज्ञा लेकर अपने भक्तो का पिंडदान कराएंगे। साथ ही विभिन्न पिंडवेदियों पर पिंडदान व तर्पण कराया जाएगा। श्रद्धा कर्मकांड कराने के बाद विष्णुपद मंदिर के गर्भ गृह का दर्शन करेंगे।

दरबार इस बार भी नहीं लगाया जाएगा
पिछले वर्ष भी पितृपक्ष मेला के दौरान पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपने भक्तो के साथ गया पहुंचे थे। जहां बोधगया के संबोधी रिसोर्ट में पिंडदान कराया गया था। इस दौरान उन्होंने कहा था की पितृपक्ष मेला में दरबार लगाएंगे। लेकिन, इस बार भी दरबार नहीं लगाया जाएगा।