Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

बिहार-गया में पटरी छोड़कर खेत में चलने लगा रेल इंजन

28
Tour And Travels

गया.

गया में बड़ा रेल हादसा टल गया है। एक मालगाड़ी ट्रेन का इंजन पटरी से उतर कर खेत में चला गया लोको पायलट जब तक ब्रेक लगाता तब तक इंजन बेपरी हो चुका था। देखते ही देखते इंजन खेत में चला गया। अब इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। घटना गय- कोडरमा रेलखंड के वजीरगंज स्टेशन एवं कोल्हाना हॉल्ट के बीच रघुनाथपुर गांव के पास शुक्रवार शाम को हुई।

बताया जा रहा है कि इंजन को लूप लाइन से गया की ओर ले जाया जा रहा था। अचानक इंजन अनियंत्रित होक खेत में चला गया। हालांकि इंजन के साथ कोई डब्बा नहीं, इसलिए बड़ा हादसा टल गया।

इस बार बड़ा रेल हादसा होते-होते बचा है
इधर, मालगाड़ी के बेपटरी होते ही इलाके में हड़कंप मच गया। खेत में काम कर रहे लोग इधर-उधर भागने लगे। स्थानीय लोगों का कहना है कि इंजन के अनियंत्रित होते ही लोको पायलट नीचे उतर गया। रफ्तार कम होने के कारण बड़ा हादसा टल गई। इंजन को आंशिक क्षति हुई है। वहीं मालगाड़ी के दो हिस्सों में बंटने के बाद लोगों की भीड़ लग गई। लोगों का कहना है कि हाल के कुछ महीनों से भारतीय रेल लगातार खबरों में बनी हुई है। कभी ट्रेन हादसे का शिकार हो जाती है तो कभी ट्रेन बेपटरी हो जाती है। इस बार बड़ा रेल हादसा होते-होते बचा है।

ट्रैक चेंज होने के कारण इंजन बेपटरी हुआ ऐसा
मामले में पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चंद्र ने बताया कि ट्रैक चेंज होने के कारण इंजन बेपटरी होकर खेत में चला गया। रेलवे यार्ड के अंतिम छोड़ पर यह हादसा हुआ। रेलवे की टीम ने मामले की जांच की है। घटना में किसी कोई क्षति नहीं हुई। रेलवे ट्रैक पर भी हालात सामान्य हैं। रेलवे की टीम ने एक घंटे के अंदर मालगाड़ी को दुरुस्त कर दिया।