Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमलों की निंदा करते हुए इंदौर के कारोबारी 16 अगस्त को विशाल रैली …

29
Tour And Travels

 इंदौर
बांग्लादेश में राजनीतिक संकट के बीच अल्पसंख्यक हिंदुओं के संहार और उन पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ शहर के व्यापारी एकजुट हो रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस के ठीक बाद शहर के व्यापारी विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं। व्यापारी वहां की स्थिति पर सरकार की चुप्पी से भी असंतुष्ट हैं।

मंगलवार को सौ से ज्यादा व्यापारी संगठनों और सामाजिक संस्थाओं की बैठक बुला ली गई है।अहिल्या चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने मंगलवार शाम चार बजे व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों और सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया है।

सियागंज स्थित एसोसिएशन के सभागार में बांग्लादेशी हिंदुओं की स्थिति पर चर्चा बैठक का एजेंडा रखा गया है। अहिल्या चेंबर के अध्यक्ष रमेश खंडेलवाल के अनुसार, चेंबर में 100 से ज्यादा व्यापारी संगठन शामिल हैं। वे सभी बैठक में मौजूद रहेंगे। अन्य प्रबुद्धजन को भी न्योता दिया गया है। बांग्लादेश की स्थिति से यहां चिंता है।
जनप्रतिनिधियों और सरकार की ओर से पहल नहीं की जा रही

ऐसे में वहां के हिंदुओं पर अत्याचार रोकने के लिए सरकार व जिम्मेदारों व दुनिया का ध्यान आकर्षित करने के लिए पहली आवाज इंदौर की होगी।

प्रस्ताव रखा जा रहा है कि 16 अगस्त को बड़ी रैली आयोजित की जाए, जो शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरे। इसमें सभी को शामिल करने की कोशिश होगी। साथ ही बैठक के दौरान अन्य प्रस्ताव, सुझाव व्यापारीगण रखेंगे। उस पर चर्चा होकर सर्वसम्मति से अमल करने का निर्णय लिया जाएगा।