Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

चचा को गच्‍चा दे ही दिया, CM योगी ने माता के बहाने शिवपाल की ली चुटकी

32
Tour And Travels

लखनऊ
 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में माता प्रसाद पांडेय को नेता प्रतिपक्ष बनने की बधाई दी और शिवपाल यादव की चुटकी ली। उन्होंने कहा कि अपने चाचा (शिवपाल) को गच्चा दे दिया। चाचा हमेशा ऐसे ही मात खाता है। मुख्यमंत्री योगी विधानसभा में मंगलवार को सपा विधायक द्वारा उठाए गए सवाल का जवाब दे रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध में सपा के लोग डायरेक्ट या इन-डायरेक्ट-वे में जुड़े रहते हैं। महिला सुरक्षा के लिए समाजवादी पार्टी खतरा है। मुलायम सिंह के लड़के वाले बयान पर भी उन्होंने तंज कसा।

कहा, जिसने कहा था कि लड़के हैं गलती कर देते हैं, वह महिला सुरक्षा की क्या बात करेंगे?। यूपी विधानसभा के मानसून सत्र का मंगलवार को दूसरा दिन है। सीएम योगी ने कहा कि 2016 की तुलना में 2024 में दहेज के मामले में 16.5 प्रतिशत और दुष्कर्म के मामले में 25.5 प्रतिशत कमी आई है।

योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं व बच्चों पर होने वाले यौन उत्पीड़न पर आरोपियों के खिलाफ की गई कार्रवाई पर जवाब देते हुए कहा कि इन मामलों में आरोपियों को सजा देने में यूपी देश में तीसरे स्थान पर है। प्रदेश के हर जिले में एक महिला थाना बनाया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार महिला सुरक्षा के प्रति पूरी तरह गंभीर है। यही कारण है कि सरकार ने सत्ता में आते ही एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया था और सबसे पहले इसका विरोध सपा ने ही किया था। इससे पहले योगी कैबिनेट की बैठक हुई।

सीएम आवास पर हुई मीटिंग में दोनों डिप्टी सीएम केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक पहुंचे। बैठक में 30 हजार करोड़ के अनुपूरक बजट को कैबिनेट की मंजूरी दी गई। इसके अलावा नकल कानून पर भी मुहर लगी। कैबिनेट बैठक से पहले वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि योगी सरकार का एजेंडा विकास की गति को आगे बढ़ाना है। रोजगार बढ़ाना हमारी पहली प्राथमिकता है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक जी व कैबिनेट मंत्री गणों के साथ जनता के विकास से जुड़े विषयों पर आयोजित उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक में सम्मिलित हुआ।