Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

असम के होम सेक्रेटरी ने सदमे में सर्विस गन से खुद को गोली मारी

113
Tour And Travels

असम – असम के होम और पॉलिटिकल सेक्रेटरी शिलादित्य चेतिया ने अपनी पत्नी की मौत के कुछ मिनटों के बाद आत्महत्या कर ली। उनकी पत्नी अगामोनी बोरबरुआ कैंसर से पीड़ित थीं। पिछले कई दिनों से गुवाहाटी के नेमकेयर अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। मंगलवार को 40 साल की अगामोनी जिंदगी की जंग हार गईं। वह ICU में भर्ती थीं। उनकी मौत के 10 मिनट के भीतर 44 साल के शिलादित्य ने सर्विस गन से खुद को गोली मार ली। पत्नी की बीमारी के कारण शिलादित्य पिछले चार महीने से छुट्टी पर थे।

शिलादित्य 2009 बैच के IPS अधिकारी थे। वे असम के तिनसुकिया और सोनितपुर जिलों के पुलिस अधीक्षक (SP) भी रह चुके हैं। होम सेक्रेटरी के पद पर तैनात होने से पहले उन्होंने असम पुलिस की चौथी बटालियन के कमांडेंट के रूप में भी काम किया था। उन्हें 2015 में स्वतंत्रता दिवस पर वीरता के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक मिला था।

असम पुलिस के पूर्व डीजीपी भास्कर ज्योति महंत ने बताया कि​​​ चेतिया और अगामोनी की 12 मई 2013 को अरेंज मैरिज हुई थी। कपल की कोई संतान नहीं थी। कुछ समय पहले ही चेतिया ने अपनी मां और सास को खोया था। चेतिया के पिता भी एक पुलिस अधिकारी थे। चेतिया की पत्नी अगामोनी ने तेजपुर यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी और विदेशी भाषाओं की पढ़ाई की थीं। वह यूनिवर्सिटी में टॉपर थीं। नेमकेयर अस्पताल के डायरेक्टर हितेश बरुआ ने बताया कि चेतिया की पत्नी दो महीने से अस्पताल में भर्ती थीं। तीन दिन पहले उनकी हालत बिगड़ गई। हमने चेतिया को उनकी स्थिति के बारे में बताया भी था।