Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

माफी मांगने और कार्रवाई करने के बजाय अरविंद केजरीवाल बेशर्मी से विभव के साथ घूम रहे हैं: निर्मला सीतारमण

132
Tour And Travels

नई दिल्ली,17मई। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट की घटना के लिए अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार बताते हुए कहा है कि इस घटना के लिए सामने आकर माफी मांगने और कार्रवाई करने के बजाय अरविंद केजरीवाल बेशर्मी से विभव के साथ घूम रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि यही केजरीवाल की आदत है कि उन्हें जिस नेता को भी निकालना होता है, उन्हें इसी तरह से मारपीट कर और जलील कर निकाला जाता है। केजरीवाल को सामने आकर माफी मांगने के साथ ही यह भी बताना चाहिए कि उनके घर में यह कैसे हुआ, क्यों हुआ और जिम्मेदार कौन है? भाजपा मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि इस घटना की तुलना किसी और घटना से नहीं की जा सकती। यहां तो मुख्यमंत्री की मौजूदगी में उन्ही के घर पर उन्हीं की पार्टी की महिला राज्यसभा सांसद के साथ ये सब हुआ। वो दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन रह चुकी हैं। उन्हीं के साथ सीएम के ही राइट हैंड विभव कुमार ने ऐसा दुर्व्यवहार किया, लेकिन केजरीवाल में बयान देने का आत्मविश्वास नहीं है।

सीतारमण ने कहा, केजरीवाल ने 13 मई से इस पर कुछ नहीं बोला और कल लखनऊ में जब केजरीवाल से पत्रकारों ने स्वाति मालीवाल के साथ हुई घटना पर सवाल पूछा तो उन्होंने बेशर्मी और डर के मारे माइक को दूसरी तरफ घुमा दिया। उन्ही की पार्टी के एक अन्य राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने 14 मई को विभव के खिलाफ कार्रवाई की बात कही, लेकिन कार्रवाई करने की बजाय केजरीवाल विभव के साथ घूम रहे हैं। सवाल यह उठता है कि क्या वाकई केजरीवाल विभव से नाराज हैं, या संतुष्ट और खुश हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना पर उन्हें बहुत दुख है। दिल्ली की महिलाएं भी अब सोच रही हैं कि जो सीएम अपने घर पर राज्यसभा महिला सांसद की पिटाई करवाते हैं वो दिल्ली की महिलाओं को सुरक्षा कैसे देंगे।

स्वाति मालीवाल की हालत का जिक्र करते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि उनकी हालत इतनी खराब है कि वह मेडिकल जांच के लिए भी ढंग से चलकर नहीं जा पा रही हैं। उनके पेट के नीचे अटैक करना दुर्भाग्यपूर्ण है, इससे गंदा कुछ और हो नहीं सकता और वह अभी भी दर्द से पीड़ित हैं। उन्होंने कहा कि यह सही है कि इस मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, हम सब यही मानते हैं। लेकिन क्या भाजपा महिला के साथ हो रहे अन्याय को चुपचाप होकर देखती रहे। आप पार्टी के साथ कांग्रेस पर भी हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन ने दिल्ली में एक भी महिला उम्मीदवार नहीं दिया और हालत यह हो गई है कि सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी अपनी पत्नी को मारने-पीटने वाले सोमनाथ भारती को वोट देने की अपील कर रहे हैं, जबकि महिलाओं को आरक्षण देने वाली भाजपा ने दिल्ली से दो महिलाओं – बांसुरी स्वराज और कमलजीत सिंह सहरावत को टिकट दिया है।

वित्त मंत्री ने सोनी मिश्रा आत्महत्या और आप की संस्थापक नेता मधु भादुड़ी के बयान सहित कई नेताओं पर लगे आरोपों का हवाला देते हुए कहा कि आप महिला विरोधी है और आप में महिलाओं के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने अरविंद केजरीवाल को चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत देने वाले देश की सर्वोच्च अदालत से भी इस मामले का संज्ञान लेने की अपील करते हुए उम्मीद जताई कि राज्यसभा सचिवालय भी इस मामले में कार्रवाई करेगी।