Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

राघव चड्ढा को लेकर बोले AAP नेता: ‘ब्रिटेन में सर्जरी हुई, आंखों की रोशनी तक जा सकती थी’

140
Tour And Travels

नई दिल्ली,30अप्रैल। आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा इन दिनों नजर नहीं आ रहे हैं. वह लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भी प्रचार नहीं कर रहे हैं न ही वह दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल को लेकर कोई प्रतिक्रिया दे रहे हैं. ऐसे में तमाम पार्टियां उनकी अनुपस्थिति को लेकर सवाल कर रही हैं. अब दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि राज्यसभा सांसद की ब्रिटेन में आंख की एक बड़ी सर्जरी हुई है. भारद्वाज ने कहा कि चड्ढा की हालत गंभीर है और उनकी आंखों की रोशनी जाने की आशंका है.

आप नेता ने कहा, ‘उनकी आंखों में एक जटिलता थी और मुझे बताया गया कि यह काफी गंभीर थी कि उनकी आंखों की रोशनी भी जा सकती थी. ब्रिटेन में उनकी आंखों की बड़ी सर्जरी हुई है. जैसे ही वह बेहतर हो जाएंगे, वह भारत वापस आएंगे और चुनाव प्रचार में हमारे साथ शामिल होंगे.’

क्यों कराई आंख की सर्जरी?
इससे पहले न्यूज एजेंसी पीटीआई ने बताया था कि चड्ढा रेटिना डिटेचमेंट को रोकने के लिए विट्रोक्टोमी सर्जरी कराएंगे. रेटिना डिटेचमेंट आंखों में होने वाली एक गंभीर बीमारी है. इसमें रेटिना में छोटे छेद होने लगते हैं और इससे आंखों की रोशनी को बड़ा खतरा पैदा हो जाता है. इसे रोकने के लिए तत्काल सर्जरी की जरूरत होती है.

आम आदमी पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राघव चड्ढा को ब्रिटेन में एक सीनियर डॉक्टर की देखरेख में यह सर्जरी कराने की सलाह दी गई थी. उन्होंने बताया कि फिलहाल उनकी आंख की हालत स्थिर है और आंख की रोशनी को कोई नुकसान नहीं हुआ है.