Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

छत्तीसगढ़: जानें कौन है विजय शर्मा..जिसे बीजेपी ने अकबर के खिलाफ से बनाया अपना उम्मीदवार

246
Tour And Travels

नई दिल्ली,4नवंबर। छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले के अंदर आने वाली कवर्धा विधानसभा सीट पर इस समय कांग्रेस नेता मोहम्मद अकबर का राज है. साल 2003 से 2013 तक इस सीट पर भाजपा का एकाधिकार रहा लेकिन 2018 में बीजेपी की बाजी पलट गई और कांग्रेस यहा से चुनाव जीत जाती है. कवर्धा VVIP सीट के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. कांग्रेस ने एक बार फिर यहां से मोहम्मद अकबर को मैदान में उतारा है वहीं, उनके खिलाफ भाजपा ने विजय शर्मा को खड़ा किया है.

अकबर कवर्धा विधानसभा से वर्तमान कांग्रेस विधायक है और परिवहन, वन, आवास, पर्यावरण, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री भी है. इस बार BJP ने विजय शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है. अब देखना ये है कि 3 दिसंबर को कवर्धा से किस पार्टी का उम्मीदवार जीतेगा?

बता दें कि 2021 के झंडा विवाद के दौरान विजय शर्मा कट्टर हिंदूवादी चेहरा बनकर उभरे थे. मामले के चलते उन्हें दो माह तक जेल में भी रहना पड़ा था. हालांकि अभी वह जमानत पर हैं. माना जा रहा है कि भाजपा ने इसी कारण उन्हें टिकट दिया है. विजय का मुकाबला क्षेत्र के कांग्रेस के दबंग नेता अकबर से होगा, जिन पर भाजपा झंडा विवाद को प्रश्रय देने का आरोप लगाती रही है.