Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

भ्रष्ट व असफल भूपेश सरकार को हटाने का पूरा मन बना चुकी है जनता: अनुराग सिंह ठाकुर

113
Tour And Travels

छत्तीसगढ़, 20 अक्टूबर। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री  अनुराग सिंह ठाकुर ने आज चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में विशाल जनसभा के माध्यम से छत्तीसगढ़ के लोगों, खासकर आदिवासी समाज से सीधा संवाद स्थापित किया।  ठाकुर छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पूर्व मंत्री  महेश गागड़ा जी के नामांकन व विशाल जनसभा में शामिल होने हेतु छत्तीसगढ़ प्रवास पर थे।

जनसभा को संबोधित करते हुए ठाकुर ने कहा, “आदरणीय प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी ने देशभर के आदिवासियों के सम्मान के लिए विशेषकर छत्तीसगढ़ में जल, जंगल और जमीन की रक्षा के साथ साथ आदिवासी भाई-बहनों को सुरक्षा, सम्मान और समावेशी विकास के लिए अभूतपूर्व कार्य किए हैं। छत्तीसगढ़ में भाजपा के पक्ष में जो चुनावी माहौल बना है,उसका प्रमुख कारण प्रधानमंत्री मोदी जी ने छत्तीसगढ़ के विकास के लिए केंद्र की ओर से सहायता दी। एक के बाद दूसरा प्रोजेक्ट दिया। 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा धान खरीदने के लिए उपलब्ध कराए। दूसरी ओर जनता त्रस्त है। यहां की सरकार साम्प्रदायिक तुष्टिकरण में लगी है। यहां सरकार तुष्टिकरण से ग्रस्त है। देश भर में सबसे भ्रष्ट छत्तीसगढ़ की सरकार है। दिल्ली के नेता के लिए एटीएम बना है। भू-पे करो यानी आल टाइम मनी अगर कांग्रेस को जाता है तो वह छत्तीसगढ़ के भ्रष्टाचार से। चाहे वह खनन माफिया हो , शराब माफिया हो, तबादला माफिया हो। यह माफिया की सरकार है”

अनुराग ठाकुर ने कहा “ श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयीजी की सरकार ने छत्तीसगढ़ राज्य बनाने का काम किया और छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने इसे समृद्ध बनाने का काम किया । मोदी सरकार ने 12 समुदायों को एसटी में लाकर बरसों की मांग पूरी करने का काम किया है।भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती पर जनजातीय गौरव दिवस मनाने का काम किया और उन्हें हमेशा के लिये अमर करने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया है.यह सब जनता के आशीर्वाद से हुआ है”

केंद्र में यूपीए शासन काल और भाजपा सरकार में आदिवासी कल्याण के लिए बजट का विश्लेषण करते हुए  ठाकुर ने कहा, “केंद्र में सरकार के दौरान आदिवासी कल्याण के लिए कांग्रेस के 10 वर्षों में जनजातीय मंत्रालय में सिर्फ़ 29,000 करोड़ की निधि दी,जिसे प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जी ने बढ़ा कर 1,32,000 करोड़ रुपये कर दिये। यह हमारे आदिवासी भाइयों-बहनों के प्रति प्रधानमंत्री जी के विशेष स्नेह का प्रमाण है।आगे आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत पक्की बताते हुए ठाकुर ने कहा, “छत्तीसगढ़ में जनता भ्रष्ट व असफल भूपेश सरकार को हटाने का पूरा मन बना चुकी है। छत्तीसगढ़ के लोग एक बार फिर से पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की डबल इंजन सरकार के लिए वोट करेंगे।”

केंद्रीय मंत्री ठाकुर शुक्रवार को रायपुर पहुँचने के बाद विमानतल पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार तुष्टीकरण की क्षुद्र मानसिकता से ग्रस्त है और छत्तीसगढ़ की जनता भूपेश सरकार के सांप्रदायिक तुष्टीकरण से त्रस्त है।  ठाकुर ने दो टूक कहा कि देश भर में सबसे भ्रष्ट सरकार की बात करें तो वह छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार है। ये ‘खाऊ’ सरकार दिल्ली के अपने ‘खानदानी’ नेताओं के लिए एटीएम (ऑल टाइम मनी) बन गई है। छत्तीसगढ़ में तो कहा जाता है कि ‘भू-पे’ करो। इस ‘भू-पे’ का साफ मतलब है कि कांग्रेस की तिजोरी छत्तीसगढ़ में किए जा रहे भ्रष्टाचार के पैसे से भरी जा रही है; चाहे वह खनन माफिया हो या शराब माफिया हो, तबादला माफिया हो, रेत माफिया हो। अब छत्तीसगढ़ की जनता इन माफियाओं की सरकार से मुक्ति पाना चाहती है।