Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

देश के कई राज्यों में भारी बारिश, गुजरात में नाव की तरह तैरने लगी कार; इन राज्यों में भारी वर्षा का अलर्ट

57
Tour And Travels

नई दिल्ली, 6जुलाई। दिल्ली के कई इलाकों में आज सुबह बारिश हुई. दिल्ली-एनसीआर में आकाश में बादल छाए हुए हैं और आज हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि केरल, माहे, कर्नाटक, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, सौराष्ट्र, कच्छ में आज और कल भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बताया कि आंध्र प्रदेश, अंडमान निकोबार द्वीप समूह में आज और कल भारी बारिश की संभावना है. आईएमडी मुंबई ने अपने नियमित बुलेटिन में अगले 24 घंटे में ‘‘शहर तथा उपनगरों में मध्यम से भारी बारिश और अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना’’ जतायी है.

गुजरात के नडियाद में एक अंडरपास में जलभराव के कारण एक कार पानी में फंस गई, जिसके बाद फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने चार लोगों को बचाया. उत्तराखंड में मौसम पल-पल अपना रंग बदल रहा है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को देहरादून, बागेश्वर, नैनीताल और चंपावत जिले के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 8 जुलाई तक इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग के निदेशक डॉ. विक्रम सिंह ने बताया, देहरादून, बागेश्वर, नैनीताल और चंपावत जिले के अलावा अन्य क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है.

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में बुधवार सुबह अचानक आई बाढ़ से हरोली इलाके के एक गांव के 10 घर क्षतिग्रस्त हो गए. स्थानीय मौसम विभाग ने मैदानी, निचले और मध्य पहाड़ी इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर नौ जुलाई तक भारी बारिश, तूफान और बिजली गिरने की आशंका को देखते हुए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है और राज्य में 11 जुलाई तक बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. इसमें कहा गया है कि शिमला, मंडी, सिरमौर और सोलन जिलों में अचानक बाढ़ आने की आशंका है.