Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

कोझिकोड में सागर परिक्रमा कार्यक्रम के लाभार्थियों की एक बैठक का उद्घाटन किया मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला

83
Tour And Travels

नई दिल्ली, 10 जून।मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला ने कहा है कि कृषि क्षेत्र की ही तरह मत्स्य पालन क्षेत्र के लिए भी विपणन व्यवस्था को मजबूत बनाने में राज्य सरकारों की मदद ली जानी चाहिए। उन्होंने यह बात कल कोझिकोड में सागर परिक्रमा कार्यक्रम के लाभार्थियों की एक बैठक का उद्घाटन करते हुए कही।

रुपाला ने कहा कि मत्स्य पालन क्षेत्र बच्चों में कुपोषण की समस्या का समाधान करने और देश में खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के माध्यम से इस क्षेत्र में होने वाले नुकसान को कम करने के प्रयास कर रही है।इस अवसर पर मंत्रालय में राज्य मंत्री डॉक्टर एल. मुरूगन ने कहा कि वर्ष 2014 तक मत्स्य पालन क्षेत्र के लिए आवंटन महज 36 सौ 80 करोड़ रुपये था जबकि अब केवल प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के लिए 20 हजार करोड़ रुपये का आवंटन किया जा रहा है।दोनों मंत्री आज त्रिशूर और एर्नाकुलम जिलों का दौरा करेंगे।