Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

अमेरिका में राहुल गांधी का बड़ा दावा ,2024 में विपक्ष BJP को हरा देगा, रिजल्ट लोगों को चौंकाएगा

255
Tour And Travels

नई दिल्ली, 03जून। राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। गुरुवार को राहुल वॉशिंगटन डीसी में पत्रकार वार्ता की। इस दौरान राहुल ने दावा किया कि 2024 के चुनाव नतीजे सबको चौंकाएंगे और भाजपा सत्ता से बाहर होगी। विपक्ष एकजुट हो रहा है। हम सभी विपक्षी पार्टियों से बात कर रहे हैं। इस संबंध में काफी अच्छा काम हो रहा है। वहीँ केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग से गठबंधन को लेकर राहुल ने कहा कि मुस्लिम लीग पूरी तरह से सेक्युलर पार्टी है।

अपनी सांसदी जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे 1947 के बाद मानहानि के मामले में सबसे बड़ी सजा मिली है। मैंने संसद में अडाणी को लेकर स्पीच दी थी, जिसकी वजह से मुझे डिस्क्वालिफाई कर दिया गया।

राहुल गाँधी ने कहा किभारतीय तंत्र और व्यवस्थाएं बहुत मजबूत है, लेकिन इस सिस्टम को कमजोर कर दिया गया है। अगर लोकतांत्रिक तरीके से बातचीत की जाए, तो सारे मसले खुद सुलझ जाएंगे। राहुल ने कहा भारत में प्रेस की स्वतंत्रता कमजोर होती जा रही है और यह बात सभी जानते हैं। लोकतंत्र के लिए प्रेस की स्वतंत्रता और आलोचना को सुनना जरूरी है।

भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि मैं जो भी सुनता हूं उस पर विश्वास नहीं करता। मैं कन्याकुमारी से कश्मीर तक घूमा हूं। लाखों भारतीयों से सीधे बात की है। मुझे वो लोग खुश नहीं लगे और वो बेरोजगारी, महंगाई से बहुत परेशान हैं। लोगों में गुस्सा है। देश में बढ़ती महंगाई और रिकॉर्ड बेरोजगारी के चलते अमीरों और गरीबों के बीच की खाई बढ़ती जा रही है।

मैं गांधीवादी सोच के साथ बड़ा हुआ हूं, डरता नहीं हूँ : राहुल
राहुल गाँधी ने कहा कि सभी भारतीयों के पास धार्मिक स्वतंत्रता होनी चाहिए। सभी भारतीय समुदायों के पास अभिव्यक्ति की आजादी होनी चाहिए। मैं बचपन से गांधीवादी सोच के साथ बड़ा हुआ हूं। मैं जान से मारने की धमकियों से नहीं डरता। आखिर सबको एक दिन मरना है। ये मैंने अपनी दादी और अपने पिता से सीखा है। ऐसी धमकियों से डरकर आप रुक नहीं जाते।

रूस-यूक्रेन जंग पर भाजपा के साथ
रूस और यूक्रेन जंग को लेकर कांग्रेस के रूस के लिए स्टैंड पर राहुल ने कहा कि रूस को लेकर जो भाजपा का रुख है, वैसा ही रुख कांग्रेस का होगा। उन्होंने कहा कि रूस और भारत के बीच जो रिश्ता है, उसे नकारा नहीं जा सकता है।

बीजेपी का पलटवार, कहा- ऐसा कहना राहुल की मजबूरी
मुस्लिम लीग को लेकर राहुल के बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है। अमित मालवीय ने कहा- जिन्ना की मुस्लिम लीग पार्टी धार्मिक आधार पर भारत के बंटवारे के लिए जिम्मेदार थी। ये पार्टी राहुल के मुताबिक सेक्युलर पार्टी है। दरअसल ऐसा कहना राहुल की मजबूरी है।