Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

आमित शाह तीन दिवसीय कर्नाटक दौरे पर, दक्षिण में भाजपा की आधार का विस्तार करने की योजना

156
Tour And Travels

नई दिल्ली, 29 दिसंबर। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार को कर्नाटक पहुंच रहे हैं। शाह रात 10.20 बजे बेंगलुरु के येलहंका एयर बेस पर पहुंचेंगे। मांड्या विश्वविद्यालय ने शाह के दौरे की पृष्ठभूमि में दो दिन के अवकाश की घोषणा की है। वह 30 दिसंबर को मांड्या विश्वविद्यालय मैदान में जन स्पंदन यात्रा सम्मेलन में भाग लेंगे।

शाह के दौरे से पार्टी को राज्य के दक्षिणी हिस्सों में अपना आधार मजबूत करने की उम्मीद है।

दक्षिणी जिले हमेशा जद (एस) और कांग्रेस पार्टियों के गढ़ रहे हैं। इस क्षेत्र में प्रमुख वोक्कालिगा समुदाय जद (एस) के लिए ताकत का स्रोत रहा है।

हालांकि भाजपा ने राज्य में बहुमत हासिल कर लिया है, लेकिन भगवा पार्टी ने आम विधानसभा चुनावों में कभी भी साधारण बहुमत हासिल नहीं किया। हालांकि, पार्टी ‘ऑपरेशन लोटस’ के जरिए बहुमत हासिल करने में कामयाब रही। इस बार, पार्टी इस क्षेत्र से विजयी होने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

डॉ. सी.एन. अश्वथ नारायण ने कहा था कि अमित शाह दक्षिण कर्नाटक में अपना आधार मजबूत करने के लिए आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

शाह मांड्या में जन संकल्प यात्रा में भाग ले रहे हैं, जो जद (एस) का गढ़ है। पिछले चुनाव में पार्टी ने सभी विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी।

अश्वथ नारायण ने आगे कहा कि आलाकमान का उद्देश्य पार्टी के आधार का विस्तार करना और क्षेत्र से अधिक विधायकों को निर्वाचित करना है।