Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

कलेक्टर ने माध्यमिक विद्यालय पड़मनिया का किया निरीक्षण, कलेक्टर ने सिलेबस के अनुसार गुणवत्तायुक्त शिक्षा देने के दिए निर्देश

18
Tour And Travels

अनूपपुर
कलेक्टर श्री हर्षल पंचोली ने आज जिले के जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ के सुदूरवर्ती ग्राम पड़मनिया के माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने विद्यालय में छात्रों को सिलेबस के अनुसार गुणवत्तायुक्त शिक्षा देने के निर्देश शिक्षकों को दिए। इस दौरान कलेक्टर ने विद्यालय का संचालन, शिक्षको की उपस्थिति के संबंध में स्कूल के प्राचार्य से जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने बच्चो के कक्षाओं में जाकर बच्चो से पठन-पाठन की जानकारी ली। साथ ही विद्यालय में बच्चो को दिये जाने वाले मध्यान्ह भोजन के संबंध में जानकारी ली। वही उपस्थित प्रधानाध्यापक को निर्देश दिये कि मध्यान्ह भोजन के गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कमी न रहे।

कलेक्टर ने बालक-बालिका छात्रावास पड़मनिया का किया निरीक्षण
कलेक्टर श्री हर्षल पंचोली ने आज जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ के सुदूरवर्ती ग्राम पड़मनिया के बालक बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया। उन्होंने ने छात्रावास में छात्र-छात्राओं को दिये जाने वाले नास्ता एवं भोजन सहित मूलभूत सुविधाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान कलेक्टर ने भोजन की गुणवत्ता का जायजा लेने रसोई कक्ष का निरीक्षण किया, परन्तु भोजन समय पर नहीं बनना पाया गया, जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए छात्रावास अधीक्षिक के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों के दिए।

कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केन्द्र पड़मनिया का किया निरीक्षण
कलेक्टर श्री हर्षल पंचोली ने आज जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ के सुदूरवर्ती ग्राम पड़मनिया के आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आंगनबाडी केन्द्रों में दर्ज बच्चों की जानकारी ली। उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र द्वारा बच्चों को दिए जाने वाले पोषण आहार वितरण, औपचारिक शिक्षा, गर्भवती एवं धात्री महिलाओं को दिए जाने वाले पोषण आहार के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

कलेक्टर ने उचित मूल्य दुकान पड़मनिया का किया निरीक्षण
कलेक्टर श्री हर्षल पंचोली ने आज जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ के सुदूरवर्ती ग्राम पड़मनिया के उचित मूल्य दुकान का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने राशन दुकान विक्रेता से राशन के उठाव एवं वितरण के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए दुकान में उपलब्ध खाद्यान्न एवं शक्कर का स्टॉक रजिस्टर से मिलान करवाया तथा ग्रामीणों से खाद्यान्न प्राप्त होने के संबंध में पूछताछ की। इस दौरान कलेक्टर को एमडीएम का खाद्यान्न समय पर उठाव नहीं करने की जानकारी मिली। जिस पर कलेक्टर ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए उचित मूल्य दुकान को सील करने के निर्देश दिए।