Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी की सेंसर बोर्ड से मिल गई क्लीनचिट

14
Tour And Travels

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी की सेंसर बोर्ड से क्लीनचिट मिल गई है. ये फिल्म अब रिलीज होने के लिए तैयार है. काफी समय से कंगना की फिल्म विवादों में फंसी हुई थी. मगर अब रिलीज का रास्ता खुल गया है. एक्ट्रेस ने जानकारी दी कि उनकी फिल्म को सेंसर सर्टिफिकेट मिल गया है. हालांकि अभी फिल्म की रिलीज डेट अनाउंस नहीं की गई है.

इमरजेंसी को मिला सर्टिफिकेट
एक्ट्रेस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर लिखा- हमें ये बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि फिल्म इमरजेंसी को सेंसर सर्टिफिकेट मिल गया है. हम जल्द फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान करेंगे. आपके धैर्य और सपोर्ट की मैं आभारी हूं.

क्या है इमरजेंसी पर विवाद?
कंगना की मूवी पहले 6 सितंबर 2024 को रिलीज होने वाली थी. लेकिन सिख संगठनों की तरफ से किए गए विरोध प्रदर्शन के बाद इसकी रिलीज को पोस्टपोन कर दिया गया. सिखों का आरोप है कि फिल्म में उनके समाज की गलत छवि पेश की गई है. 14 अगस्त को फिल्म का ट्रेलर आया, तभी से मूवी को लेकर विवाद खड़ा हो गया. पंजाब में फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन हुए और बैन लगाने की मांग हुई.

CBFC ने पहले मूवी को सर्टिफिकेट दे दिया था, लेकिन जब सिख समुदाय का आक्रोश सामने आया, देखा कि लोग विरोध में मध्य प्रदेश हाई कोर्ट तक पहुंच गए, तब केंद्र सरकार की तरफ से कहा गया कि अभी मेकर्स को सर्टिफिकेट जारी नहीं किया गया है. मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने CBFC को आदेश दिया कि सर्टिफिकेट देने से पहले सिखों की आपत्तियों पर ध्यान दे.

कंगना को मूवी में करने पड़े बदलाव
दूसरी तरफ, मेकर्स ने भी कोर्ट का रुख किया. फिल्म को सर्टिफिकेट न दिए जाने पर बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. CBFC ने रिवाइजिंग कमेटी बनाई, जिसने कंगना को फिल्म में बदलाव सुझाए. जानकारी के मुताबिक, सेंसर बोर्ड ने सर्टिफिकेट पास करने के लिए शर्तें रखी थीं. उन्होंने मूवी के कुछ सीन्स पर आपत्ति जताई थी. मेकर्स को इनमें बदलाव करने के आदेश दिए थे. ऐतिहासिक मुद्दों पर डिस्क्लेमर लगाने का आदेश दिया.

मूवी इमरजेंसी में कंगना, देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के रोल में हैं. एक्टिंग के साथ उन्होंने ये मूवी डायरेक्ट और प्रोड्यूस भी की है. फिल्म में अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े, महिमा चौधरी जैसे कई कलाकार भी अहम रोल में दिखेंगे.