Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

जहरीली गैस की चपेट में आने से एमपी के पांच लोगों की मौत, सीएम ने जताया दुःख, 2-2 लाख की आर्थिक मदद

12
Tour And Travels

शिवपुरी

कांडला में शिवपुरी निवासी युवक आशीष गुप्ता (32) पुत्र ओमप्रकाश गुप्ता की टैंक में गिरने और गैस से दम घुटने के चलते मौत हुई है। मृतक इमामी एग्रोटेक कंपनी में करता था। शिवपुरी के आशीष की मौत की सूचना पर जिला प्रशासन ने गुजरात संपर्क किया। शिवपुरी कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने परिवार को 25 हजार रु. की आर्थिक सहायता रेडक्रास से स्वीकृत कर दी है।

गैस से दम घुटने से मरे मजदूर
बताया जाता है कि शिवपुरी पीएस होटल के सामने रहने वाले आशीष गुप्ता (32) पुत्र ओमप्रकाश गुप्ता की गुजरात में 16 अक्टूबर को मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि सुपरवाइजर फिसलकर टैंक में गिर गया था। बचाने के प्रयास में चार मजदूर भी टैंक में गिर गए और गैस से दम घुटने से चारों की मौत हो गई, जिसमें शिवपुरी का आशीष गुप्ता भी शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि इस दुर्घटना में ग्वालियर अंचल के तीन लोग मारे गए हैं। घटना में मरने वालों में भिंड के आलमपुर निवासी अमजद खान पिता मुंशी खान वार्ड नं 8, दतिया की भांडेर तहसील स्थित ग्राम मुरिया सलेतरा के सिद्धार्थ तिवारी पुत्र राघवराम तिवारी (29), तीसरे शिवपुरी के युवक की पहचान अशीष पुत्र ओमप्रकाश गुप्ता के रूप में हुई है।

सीएम मोहन ने X पर किया पोस्ट
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने X पर लिखा-दु:ख की इस घड़ी में सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है। मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से परिजनों को 2-2 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी। बाबा महाकाल मृतकों की पुण्यात्मा को श्री चरणों में स्थान और शोक संतप्त परिवारों को वज्रपात सहन करने की शक्ति दें।

मप्र सरकार शवों के लाने के लिए परिवानजनों के संपर्क में
शिवपुरी जिला प्रशासन ने मृतक आशीष गुप्ता के परिजनों को रेडक्रॉस की मदद से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई है। जिला प्रशासन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से यह जानकारी दी है। वहीं शिवपुरी एसडीएम उमेश कौरव ने बताया कि आशीष गुप्ता के परिवार से संपर्क में हैं। कांडला से एंबुलेंस से शव शिवपुरी रवाना हो गया। गुरुवार तक शव आ जाएगा।

प्लांट में सफाई करते हुआ हादसा
बताया जाता है कि एग्रोटेक प्लांट में खाद्य तेल, बायोडीजल, रिफाइंड पाम, सोयाबीन तेल और वनस्पति घी का उत्पादन होता है। घटना बुधवार दोपहर 12:30 बजे हुई। दुर्घटना के समय कर्मचारी अपशिष्ट उपचार संयंत्र की सफाई कर रहे थे। एक कर्मचारी कीचड़ निकालने के लिए टैंक में घुसा और बेहोश हो गया। जब दो अन्य कर्मचारी उसे बचाने के लिए दौड़े, तो वे भी बेहोश हो गए। दो और कर्मचारी भी उसके पीछे चले गए और सभी चार लोगों की मौत हो गई।