Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

कामरान गुलाम के शतक की बदौलत पाकिस्तान ने पहली पारी में बनाए 366 रन, जैक लीच ने झटके 4 विकेट

16
Tour And Travels

नई दिल्ली
कामरान गुलाम के शतक की बदौलत पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 366 रन बनाए। पहले दिन पांच विकेट पर 259 के स्कोर से आगे खेलते हुए पाकिस्तान की टीम ने दूसरे दिन 107 रन बनाकर अपने बाकी के विकेट गंवा दिए। पाकिस्तान की ओर से कामरान गुलाम ने सर्वाधिक 118 कन बनाए। इंग्लैंड की ओर से जैक लीच ने चार विकेट झटके।

गुलाम ने 224 गेंद में 118 रन की पारी खेली और चौथे नंबर पर ठोस बल्लेबाज की तलाश कर रहे पाकिस्तान की समस्या को कुछ हद तक हल किया। गुलाम पदार्पण टेस्ट में शतक जड़ने वाले पाकिस्तान के 13वें बल्लेबाज और इंग्लैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल करने वाले पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज हैं। ऑफ स्पिनर शोएब बशीर ने पहले दिन के अंतिम ओवरों में दूसरी नई गेंद से गुलाम को बोल्ड किया।

बाबर आजम को अंतिम दो टेस्ट की टीम से बाहर किए जाने के बाद गुलाम को पदार्पण का मौका मिला। उन्होंने अंतिम सत्र में जो रूट पर अपने नौवें चौके के साथ 192 गेंद में शतक पूरा किया। पाकिस्तान ने अंतिम सत्र में सऊद शकील का विकेट भी गंवाया जिन्हें ब्राइडन कार्स ने पवेलियन भेजा।

इससे पहले पाकिस्तन की शुरुआत खराब रही और टीम ने पहले 45 मिनट में 19 रन के स्कोर तक ही सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक (07) और कप्तान शान मसूद (03) के विकेट गंवा दिए। दोनों विकेट बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच के खाते में गए। गुलाम ने इसके बाद सलामी बल्लेबाज सैम अयूब (77) के साथ तीसरे विकेट के लिए 149 रन जोड़कर पारी को संभाला। अयूब ने चार टेस्ट में अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया। मैथ्यू पॉट्स ने चाय के विश्राम से पहले अयूब को शॉर्ट मिड ऑफ पर कप्तान बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा।