Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

बेंगलुरु जा रहा आकासा एयर का विमान बम की धमकी मिलने के बाद दोपहर राष्ट्रीय राजधानी लौट आया

18
Tour And Travels

नई दिल्ली

बेंगलुरु जा रहा आकासा एयर का विमान बम की धमकी मिलने के बाद बुधवार दोपहर राष्ट्रीय राजधानी लौट आया। सूत्रों ने यह जानकारी दी । मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया कि विमान क्यूपी1335 में 180 से अधिक लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि विमान बम की धमकी मिलने के बाद बुधवार दोपहर राष्ट्रीय राजधानी लौट आया और दिल्ली हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतरा। बम की धमकी मिलने के बाद विमान के लिए हवाई अड्डे पर आपात स्थिति घोषित की गई।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, विमान को एक अलग स्थान पर खड़ा कर दिया गया है तथा यात्रियों एवं चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है। पिछले दो दिन में लगभग एक दर्जन भारतीय उड़ानों में बम होने की धमकी मिली है और इन विमानों में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। इनमें से कुछ उड़ानें विदेशी गंतव्य स्थलों की ओर जा रही थी। दिल्ली पुलिस ने एक बयान में बताया कि दिल्ली से बेंगलुरु जा रही अकासा एयर की उड़ान में बम की धमकी संबंधी सुरक्षा अलर्ट मिला था और मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए विमान को तुरंत दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा वापस भेज दिया गया, जहां इसे सुरक्षित उतारा गया।

पुलिस उपायुक्त (आईजीआई हवाई अड्डा) उषा रंगनानी ने एक पुलिस बयान में कहा, ‘‘विमान को एक अलग क्षेत्र में रखा गया है और यात्रियों एवं चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।'' अकासा एयर ने एक बयान में बताया कि 174 यात्रियों, तीन शिशुओं और चालक दल के सात सदस्यों को ले जा रहे विमान को सुरक्षा खतरे संबंधी चेतावनी मिली। बयान में कहा गया, ‘‘कैप्टन ने सभी आवश्यक आपातकालीन प्रक्रियाओं का पालन करते हुए विमान को वापस दिल्ली की ओर मोड़ा और इसे दोपहर एक बजकर 48 मिनट पर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतारा।'' अकासा एयर ने कहा कि सुरक्षा सुनिश्चित करने संबंधी निर्धारित प्रक्रियाओं के अनुसार, स्थानीय प्राधिकारियों के साथ समन्वय करके सभी यात्रियों को एक बजकर 57 मिनट पर विमान से उतार दिया गया। इसके बाद प्राधिकारियों ने आवश्यक जांच कीं।