Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

पुलिसवाले को थप्पड़ मारने वाला बीजेपी नेता अरेस्ट, सड़क पर निकाला जुलूस

16
Tour And Travels

मैहर
मैहर जिले में दशहरा जुलूस के दौरान एक पुलिस कॉन्स्टेबल को कथित तौर पर थप्पड़ मारने के आरोप में एक भाजपा पदाधिकारी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान अरुण चौरसिया के रूप में हुई है, जो भाजपा का मंडल उपाध्यक्ष है। उसकी पत्नी मैहर नगर परिषद में पार्षद है।

पुलिस ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को हुई इस घटना का वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर सामने आया था। राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर विपक्षी कांग्रेस ने जहां सरकार पर निशाना साधा, वहीं जिले के एक भाजपा नेता ने कहा कि गिरफ्तार पार्टी पदाधिकारी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

मैहर थाना प्रभारी अनिमेष द्विवेदी ने बताया कि रविवार को पुलिस कॉन्स्टेबल गुड्डू यादव एक ऑटोरिक्शा के चालक को ढूंढ रहा था, क्योंकि सिनेमा हॉल के पास सड़क पर खड़े ऑटोरिक्शा के के कारण यातायात को प्रभावित कर रहा था।

अधिकारी ने बताया कि अरुण चौरसिया ने अपने दो साथियों के साथ पुलिस कॉन्स्टेबल के साथ कथित तौर पर मारपीट की और वहां मौजूद लोगों ने बीच-बचाव किया।

उन्होंने बताया कि इस घटना का वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद संज्ञान में आया, जिसके बाद अरुण चौरसिया और दो अन्य के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 221 (सरकारी कर्मचारी को सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन से रोकना) और धारा 132 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि चौरसिया को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके दो साथियों की तलाश जारी है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पुलिस चौरसिया को उसके घर से स्थानीय थाने ले जाती दिख रही है।
नेता विपक्ष ने राज्य में कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए

मध्य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता उमंग सिंघार ने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाए।

कांग्रेस नेता ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मध्य प्रदेश में क्या चल रहा है? पुलिसकर्मियों को क्यों पीटा जा रहा है? देखिए कैसे मैहर में जुलूस के दौरान भाजपा मंडल उपाध्यक्ष अरुण चौरसिया एक पुलिसकर्मी की पिटाई कर रहे हैं।"

"इससे पहले जबलपुर और उज्जैन में भी ऐसी ही घटनाएं हुई थीं, लेकिन मध्य प्रदेश सरकार पार्टी के आधार पर कार्रवाई करती है। मैहर में 24 घंटे बाद कार्रवाई की गई, लेकिन जबलपुर और उज्जैन के बारे में क्या?"

सिंघार ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की चुप्पी पर भी सवाल उठाया, जिनके पास राज्य के गृह विभाग का प्रभार भी है।

मैहर जिले के भाजपा प्रवक्ता सावन जायसवाल ने कहा कि चौरसिया की पत्नी पिछले साल राज्य विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी में शामिल हुई थीं। उन्होंने कहा कि चौरसिया मंडल उपाध्यक्ष के पद पर हैं और हालिया घटनाक्रम के बाद पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी उनके भाग्य के बारे में उचित निर्णय लेंगे।