Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

बीजेपी नेता मोनू कल्याणे की हत्या के अब उनकी पत्नी दीपिका कल्याणे ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया

30
Tour And Travels

इंदौर

मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) के एमजी रोड इलाके में आज बुधवार (25 सितंबर) की सुबह बीजेपी नेता रहे मोनू कल्याणे की पत्नी ने आत्महत्या कर ली. मोनू कल्याणे की तीन महीने पहले जून में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मृतिका की पहचान दीपिका कल्याणे(28) पति मोनू कल्याणे के रूप में हुई है.

पुलिस ने कहा, आज सुबह करीब 9 बजे दीपिका कल्याणे के परिजन उन्हें मृत अवस्था में एमवाय हॉस्पिटल लेकर पहुंचे थे. वहीं परिजनों ने बताया कि दीपिका का शव कमरे में फंदे से लटका मिला. पुलिस का कहना है कि आज ही उनका पोस्टमार्टम कराया जाएगा. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा.

कैलाश विजयवर्गीय के करीबी थे मोनू कल्याणे
फिलहाल पुलिस अभी घर में छानबीन कर रही है, लेकिन अभी कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. बता दें मोनू कल्याणे को मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) का बेहद करीबी माना जाता था. मोनू विधानसभा इंदौर-3 की राजनीति में अच्छी खासी दखल रखते थे.

जून में हुई थी मोनू की हत्या
23 जून की सुबह मोनू किसी रैली की तैयारी के बाद घर लौट रहे थे. इसी दौरान दो हमलावर बाइक से आए और मोनू से बात करने लगे. इसी बीच बाइक पर पीछे बैठे अर्जुन ने मोनू पर गोलियां चला दीं. ऐसी जानकारी भी सामने आई थी कि मोनू के अलावा उसके दोस्तों पर भी गोली चलाई गई थी, लेकिन वे बच निकले थे. इसके बाद घायल मोनू को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

वहीं इंदौर पुलिस ने दोनों आरोपियों को 30 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया था. आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमें लगायी गयी थी. पुलिस की टीमों ने उज्जैन, मंदसौर, इंदौर, भोपाल, विदिशा सहित कई स्थानों पर छानबीन की, जिसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी हुई.