Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

सूरत में रेलवे ट्रैक पर खोल दी पटरी की फिश प्लेट, समय रहते सूरत के पास साजिश का पर्दाफाश

13
Tour And Travels

 वडोदरा

सूरत के पास वडोदरा जिले में रेलवे ट्रैक के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. यहां किसी अज्ञात ने फिश प्लेट और चाबी खोलकर अप ट्रैक पर रख दी. इससे बड़ा हादसा हो सकता था लेकिन समय रहत डिप्टी स्टेशन सुपरिटेंडेंट की-मैन ने की-मैन सुभाष कुमार को अलर्ट किया. इसके बाद ट्रैक की जांच की गई और पाया गया कि किसी ने रेल को डिरेल करने के लिए यह साजिश रची थी. जानकारी मिलते ही ट्रेन की आवाजाही रोकी गई और ट्रैक को दुरुस्त किया गया. परिचालन फिर से शुरू कर दिया गया है.

घटना सुबह 05:24 बजे की है, जब अलर्ट की मैन सुभाष कुमार को डिप्टी स्टेशन सुपरिटेंडेंट किम के माध्यम से सूचना मिली कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने अप ट्रैक से फिश प्लेट और कुछ चाबी खोलकर अप ट्रैक पर रख दी है. यह घटना किमी 292/27-291/27 के बीच घटी.

ट्रेन संख्या 12910 को लाल झंडी दिखाकर रोका गया

जानकारी मिलते ही सुभाष कुमार ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को चेताया और ट्रेन की आवाजाही रोकने का अनुरोध किया. ट्रेन संख्या 12910 उस समय आ रही थी उसे हरी झंडी दिखाकर रोक दिया गया. इसके बाद ट्रैक को दुरुस्त करने का काम शुरू किया गया. ट्रेन को केएसबी मुख्य लाइन (M/L) पर 05:27 बजे रोका गया.

ट्रेन को 23 मिनट की हुई देरी

बताया जा रहा है कि, बाद में इस जानकारी को रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) और इंजीनियरिंग कंट्रोल ऑफिस (CTO) को तुरंत भेजा गया. की-मैन ने दोबारा जांच कर डिप्टी स्टेशन सुपरिटेंडेंट को सूचित किया कि 05:40 बजे ट्रैक ट्रेन के लिए सुरक्षित है. इसके बाद दोबारा जांचने और निगरानी रखने के बाद ट्रेन को 05:46 बजे रवाना किया गया. इस पूरी घटना के दौरान ट्रेन संख्या 12910 को 23 मिनट और ट्रेन संख्या 12954 को 5 मिनट की देरी हुई.