Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

राजस्थान-अजमेर मेडिकल कॉलेज में हुआ गुर्जर मेडिको मीट-2024 देवोत्सव

18
Tour And Travels

अजमेर.

अजमेर की जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज मे 2021 बैच के विद्यार्थियों द्वारा गुर्जर मेडिको मीट-2024 देवोत्सव का आयोजन किया गया। इस आयोजन का उद्देश्य मेडिकल कॉलेज में अध्ययनरत जूनियर और सीनियर डॉक्टर्स के बीच आपसी परिचय और सहयोग को बढ़ावा देना था। समारोह के मुख्य अतिथि, देवनारायण बोर्ड अध्यक्ष एवं प्रदेश महामंत्री भाजपा ओमप्रकाश भडाणा ने दीप प्रज्जवलन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से समाज में छोटे-बड़े का भेद मिटाता है और आपसी भाईचारा बढ़ता है। भडाणा ने गुर्जर समाज की प्रगति की ओर इशारा करते हुए कहा कि कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की प्रेरणा से गुर्जर समाज के लोग अब उच्च पदों पर आसीन हो रहे हैं। उन्होंने कर्नल बैंसला के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि समाज को उनके आदर्शों को अपनाकर आगे बढ़ना चाहिए। भड़ाना ने मेडिकल छात्रों से आग्रह किया कि अपनी योग्यता और बुद्धिमत्ता का उपयोग समाज उत्थान में करें और चिकित्सा सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार करें। खासकर गरीब और असहाय लोगों के लिए।

मेडिकल कॉलेज में हुआ गुर्जर मेडिको मीट कार्यक्रम का आयोजन
इस मीट का आयोजन एक सकारात्मक पहल है जो समाज में शिक्षा, स्वास्थ्य और सहयोग को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। संयोजक डॉ. सुनील कसाना ने मेडिकल विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि नीट परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के बाद विद्यार्थियों को शिथिलता का शिकार नहीं होना चाहिए। उन्होंने स्नातकोत्तर (पीजी) प्रवेश के लिए निरंतर मेहनत की आवश्यकता पर बल दिया और कहा कि वर्तमान में चिकित्सा क्षेत्र में सुपर स्पेशलिस्ट की मांग बढ़ रही है। स्वस्थ समाज के निर्माण में चिकित्सकों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण और अभिनंदनीय है। लोक-कल्याण की भावना के साथ मानवता की सेवा में आप सभी अविराम गतिशील रहें, प्रभु से यही प्रार्थना है। इस दौरान डॉ. हिमांशु गुर्जर, डॉ. राहुलदेव गुर्जर, डॉ स्नेहा धाभाई, डॉ. मनोज गुर्जर, नर्सिंग ऑफिसर कालू गुर्जर सहित मेडिकल छात्र छात्राएं उपस्थित रही।