Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

हरमनप्रीत की कप्तानी में भारत ने दक्षिण कोरिया पर 4 -1 से जीत दर्ज की

18
Tour And Travels

नई दिल्ली

कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना इस मैच का दूसरा गोल किया जिससे भारत ने दक्षिण कोरिया के खिलाफ 4-1 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच मैच का चौथा क्वार्टर चल रहा है।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने तीसरे क्वार्टर में भी दक्षिण कोरिया के खिलाफ बढ़त बरकरार रखी है। दक्षिण कोरिया ने हॉफ टाइम के बाद वापसी करने की कोशिश की और गोल दागा, लेकिन भारत से अब तक आगे नहीं निकल सकी है। तीसरे क्वार्टर में दक्षिण कोरिया ने भले ही एक गोल किया, लेकिन भारत ने भी इस क्वार्टर में गोल कर अपना दबदबा बनाए रखा।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए दक्षिण कोरिया के खिलाफ अपनी बढ़त 2-0 की कर ली है। भारत ने दूसरे क्वार्टर में भी एक गोल दागा और अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। इससे पहले, भारतीय टीम ने पहले क्वार्टर में भी गोल किया था। भारत ने अपनी बढ़त हॉफ टाइम तक बरकरार रखी और दक्षिण कोरिया की टीम पहले दो क्वार्टर में भारत के सामने चुनौती पेश नहीं कर सकी।

शानदार फॉर्म में चल रही पेरिस ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता भारतीय पुरुष हॉकी टीम का एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया से मुकाबला शुरू हो गया है।  

यह 62वीं बार है जब भारत किसी अंतरराष्ट्रीय हॉकी मैच में दक्षिण कोरिया से भिड़ रहा है। पहली बार दोनों 1958 में टोक्यो में एशियाई खेलों में एक-दूसरे के खिलाफ खेले थे। तब भारत ने दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराया था। भारत ने अब तक 38 और दक्षिण कोरिया ने 11 मैच जीते हैं। वहीं, 12 मैच ड्रॉ पर समाप्त हुए। दोनों के बीच आखिरी मैच इसी एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में पूल स्टेज के दौरान खेला गया था, जहां भारत ने दक्षिण कोरिया को 3-1 से हराया था।