Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

प्रो कबड्डी लीग का सीजन 11 -18 अक्टूबर से शुरू होगा!

528
Tour And Travels

मुंबई, 3 सितंबर, 2024: प्रो कबड्डी लीग के आयोजक मशाल स्पोर्ट्स ने घोषणा की है कि पीकेएल के सीजन 11 की शुरुआत 18 अक्टूबर, 2024 से शुरू होगी। इस साल की शुरुआत में प्रो कबड्डी लीग के दस सीजन सफलतापूर्वक पूरे करने के बाद, दुनिया की सबसे बड़ी कबड्डी लीग अक्टूबर में एक नए अध्याय की शुरुआत करेगी।

सीजन 11 में, प्रो कबड्डी लीग तीन शहरों के कारवां प्रारूप में वापस आएगी। 2024 का संस्करण 18 अक्टूबर को हैदराबाद के गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में शुरू होगा, इसके बाद 10 नवंबर से दूसरे चरण के लिए नोएडा इंडोर स्टेडियम में खेला जाएगा। तीसरा चरण 3 दिसंबर से पुणे के बालेवाड़ी बैडमिंटन स्टेडियम में होगा।

प्लेऑफ़ की तारीखों और आयोजन स्थल की घोषणा बाद में की जाएगी।

पीकेएल सीजन 11 की तारीखों की घोषणा पर प्रो कबड्डी लीग के लीग कमिश्नर अनुपम गोस्वामी ने कहा, “हमें पीकेएल सीजन 11 की शुरुआत की तारीख और आयोजन स्थलों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। 10 सीजन सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद, पीकेएल सीजन 11 लीग के निरंतर विकास में एक नया मील का पत्थर साबित होगा। इससे भारत और दुनिया भर में कबड्डी के विकास को मजबूती मिलेगी।”

प्रो कबड्डी लीग सीजन 11 की नीलामी 15-16 अगस्त 2024 को मुंबई में हुई थी, जिसमें आठ खिलाड़ियों को 1 करोड़ रुपये से अधिक की कीमत पर खरीदा गया। लीग के इतिहास में यह एक नया रिकॉर्ड है।

मशाल स्पोर्ट्स और डिज्नी स्टार ने पीकेएल को भारत की सबसे सफल खेल लीगों में से एक बनाया है। एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (AKFI) के साथ अपने स्वीकृत समझौते के तहत मशाल द्वारा आयोजित और संचालित, प्रो कबड्डी लीग ने भारत के स्वदेशी खेल कबड्डी और उसके एथलीटों की छवि को राष्ट्रीय और साथ ही दुनिया भर में बदल दिया है। पीकेएल में अपने कई खिलाड़ियों की भागीदारी देखने के बाद, कई कबड्डी खेलने वाले देशों ने अपने घरेलू कबड्डी प्रोग्राम्स को भी मजबूत किया है।

प्रो कबड्डी लीग के सभी अपडेट के लिए, www.prokabaddi.com पर लॉग ऑन करें, आधिकारिक प्रो कबड्डी ऐप डाउनलोड करें या Instagram, YouTube, Facebook और X पर @prokabaddi को फ़ॉलो करें।

प्रो कबड्डी लीग सीज़न 11 का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा और इसे Disney+ Hotstar पर स्ट्रीम किया जाएगा।