Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

नगर निगम ने की सपना संगीता रोड पर अतिक्रमण कार्रवाई, 58 वाहन जब्त, दस दुकानें सील

26
Tour And Travels

इंदौर
 शहर में यातायात सुधार के लिए प्रमुख सड़कों और फुटपाथ से कब्जे हटाने की कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को सपना संगीता रोड पर बड़ी कार्रवाई की गई। फुटपाथ और सड़क पर कब्जा कर दोपहिया वाहन खड़ा कर बेचने वाले ऑटो डीलरों की दुकानें सील कर दी गई। वही सड़क पर खड़े 58 वाहनों को जब्त कर लिया गया।

सपना संगीता रोड पर ऑटो डीलर संचालकों द्वारा दुकान के बाहर फुटपाथ के साथ ही सड़कों तक कब्जा कर लिया गया था। सड़क तक वाहन खड़े कर बेचने का कार्य किया जा रहा था। वाहनों को हटाने के लिए विगत दिनों सभी वाहन डीलरों को निर्देश दिए गए थे। इसके बाद भी वाहनों को सड़कों से नहीं हटाया गया।

अपर कलेक्टर सपना लोवंशी ने बताया कि यातायात में बांधित वाहनों को हटाने की कार्रवाई शुक्रवार को की गई। दुकानों के बाहर खड़े 58 वाहनों को जब्त कर ट्रकों के माध्यम से यातायात थाने में रखवाया गया है। कई वाहनों के चालन भी बनाए गए। वाहनों को जब्त करने के साथ ही 10 दुकानों को भी सील किया गया। कार्यवाही के साथ ही दुकानों के सामने फुटपाथ और सड़कों पर किसी भी तरह का अतिक्रमण नहीं करने की हिदायत दी गई।

सड़कों पर हो रहा था व्यापार

सपना संगीता रोड पर पुराने दोपहिया वाहनों की बिक्री के लिए आटो डीलरों ने दुकानें खोल रखी है।दुकान के बाहर फुटपाथ और सड़क तक वाहन खडे कर दिए जाते है। इससे अन्य यात्री वाहनों के आवागमन के लिए बहुत कम स्थान बचता है।

इन वाहनों को हटाने की कार्रवाई यदाकदा ही हुई। कार्रवाई कुछ दिन बाद वाहन फिर खड़े होने लगे। अब वाहनों को जब्त कर दुकानों को सील किया गया है। वही यहां लगातार निगरानी भी की जाएगी।