Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

10 करोड़ की लागत से सैर सपाटा के पास बना 50 बिस्तर का पुलिस अस्पताल

32
Tour And Travels

भोपाल
 अब मध्‍य प्रदेश में पुलिस व उनके स्वजनों को बेहतर इलाज के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। राजधानी में भदभदा चौराहा पर सैर सपाटा के पास प्रदेश का पहला पुलिस अस्पताल बनाया जा रहा है। 10 करोड़ की लागत से 50 बिस्तरों के अस्पताल का काम लगभग पूरा हो चुका है। सितंबर में अस्पताल पुलिसकर्मियों के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

मध्‍य प्रदेश के सभी पुलिसकर्मी करवा सकेंगे उपचार

इसमें भोपाल सहित प्रदेश के सभी जिलों के विभिन्न विंग में तैनात पुलिसकर्मी अपना व स्वजनों का इलाज करा सकेंगे। 4250 वर्ग फीट में दो मंजिला अस्पताल बना रहा पुलिस हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार, अस्पताल में इलाज की अत्याधुनिक सुविधाएं मौजूद रहेंगी। अस्पताल का संचालन 25वीं बटालियन करेगी।

 पुलिस मुख्यालय भेजा प्रस्ताव

    अस्पताल में लगने वाली अत्याधुनिक मशीनों के साथ ही मेडिकल उपकरण की खरीदारी के लिए प्रस्ताव बनाकर पुलिस मुख्यालय को भेजा है। वहां से अनुमति मिलते ही मशीनों की खरीदारी की जाएगी। भवन का काम पूरा हो चुका है। बेड और फर्नीचर आ गए हैं। प्रयास है कि सितंबर माह के अंत तक अस्पताल में उपचार शुरू कर दिया जाए। -राजेश चंदेल, कमांडेंट, 25वीं बटालियन

यह रहेगी सुविधा

    आधुनिक सुविधाओं से लैस 50 बिस्तर के इस अस्पताल में छह ओपीडी के साथ दो आधुनिक मशीनों वाले आपरेशन थियेटर होंगे।

    पुलिस कर्मियों के लिए बन रहे अस्‍पतपाल में विभिन्न बीमारियों की जांच के लिए अत्याधुनिक मशीनें लगाई जाएंगी।

    अधिकारियों के अनुसार, भवन में फर्नीचर व इलाज की सुविधा के लिए मशीनों, पैथोलाजी लैब सहित अन्य कार्य जल्द पूरे किए जाने हैं।