Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

नीतीश कुमार ने जहानाबाद हादसे पर जताया दुख, मृतकों के परिजनों के लिए किया मुआवजे का ऐलान

31
Tour And Travels

जहानाबाद

बिहार के जहानाबाद जिले में सावन के चौथे सोमवार बड़ा हादसा हुआ है। वाणावर स्थित बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में सोमवार सुबह भगदड़ मच गई। इसमें छह महिलाओं समेत सात लोगों की मौत हो गई। सावन के चौथे सोमवार के चलते सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ सोमवार देर रात से ही लगी हुई थी। यह घटना सोमवार को रात करीब 1:00 बजे घटित हुई। बताया जा रहा है कि मंदिर में दर्शन को लेकर कुछ श्रद्धालुओं में कहासुनी हुई। इस दौरान पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। इसके बाद मंदिर में अचानक भगदड़ मच गई।

    बिहार के जहानाबाद जिले में सावन के चौथे सोमवार बड़ा हादसा हुआ है

    इसमें छह महिलाओं समेत सात लोगों की मौत हो गई

    सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में दर्शन के लिए भीड़ सोमवार देर रात से ही लगी हुई थी

एक दर्जन से अधिक लोग घायल

जहानाबाद के नगर थाना प्रभारी दिवाकर कुमार विश्वकर्मा ने कहा, “मंदिर में भगदड़ मचने के कारण कुछ लोग दब गए, जिनमें से सात लोगों की मौत हो गई। जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।” जदयू के जिलाध्यक्ष दिलीप कुशवाहा ने श्रद्धालुओं की मौत पर दुख जताया। उन्होंने कहा, “मंदिर में भदगड़ की जानकारी मिली थी। मौके पर पहुंचे तो पता चला कि लगभग सात लोगों की मौत हो गई। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।”
सोमवार तड़के मची भगदड़

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रविवार रात से ही मंदिर में भारी भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी और इसके बाद सोमवार तड़के वहां भगदड़ मच गई। फिहाल पुलिस ने सभी सात शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस प्रशासन द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। करीब 35 घायल श्रद्धालुओं को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। दरअसल, बिहार के मखदुमपुर प्रखंड के वाणावर पहाड़ पर स्थित बाबा सिदेश्वर नाथ मंदिर में एक दुखद घटना घटी है। सावन के महीने में शिव के दर्शन के लिए सैकड़ों श्रद्धालु मंदिर में पहुंचे थे, तभी अचानक भगदड़ मच गई। हादसे में तीन महिलाओं सहित सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि 35 से अधिक श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।