Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

बिहार-दरभंगा में स्कूल शिक्षिका के ‘विवाह’ में पांच दिन रसोइया के भरोसे रहे 198 बच्चे

36
Tour And Travels

दरभंगा.

दरभंगा के एक विद्यालय में 198 बच्चे पांच दिनों तक शिक्षक विहीन रहे और इन पांच दिनों तक सभी बच्चे रसोइया के भरोसे रहे। इस बात की जानकारी मिलते ही विभाग ने आननफानन में दो शिक्षकों को प्रतिनियुक्त कर शिक्षण कार्य को नियमित किया। मामला मनीगाछी प्रखंड क्षेत्र के जगदीशपुर प्राथमिक विद्यालय का है। स्कूल के शिक्षक विहीन रहने कारण शिक्षिका का प्रेम प्रसंग है।

घटना के संबंध में स्थानीय लोगों का कहना है कि इस स्कूल की एक शिक्षिका रोहिणी कुमारी ने अपने ही स्कूल की प्रिंसिपल सुनीता कुमारी के बेटे के साथ लव मैरिज कर लिया है। इस बात की जानकारी लोगों को अब सोशल मीडिया से मिली है। इस मामले को लेकर शिक्षिका रोहिणी कुमारी के पिता अशोक कुमार पांडेय ने नेहरा थाना में स्कूल की प्रिंसिपल और सहायक शिक्षक बैजू कुमार के खिलाफ अपनी पुत्री के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करा रखी है।

शिक्षिका के पिता ने अपहरण का केस कराया दर्ज
अपहृत शिक्षिका रोहिणी के पिता मधुबनी जिला के पंडौल निवासी अशोक कुमार पांडेय अपनी पुत्री के अपहरण का आरोप स्कूल की हेडमास्टर सुनीता कुमारी और सहायक शिक्षक बैजू कुमार पर लगाते हुए नेहरा थाना में 31 जुलाई को प्राथमिकी दर्ज कराई थी। हालांकि 30 जुलाई से गायब तीनो शिक्षकों के खिलाफ विभाग ने अभी तक कोई भी कार्यवाई नही की है।

हेडमास्टर के बेटे का शिक्षिका के साथ चल रहा था प्रेम प्रसंग
घटना के संबंध में पुलिस का कहना है कि हेडमास्टर सुनीता कुमारी का पुत्र प्रतिदिन उन्हें स्कूटी से स्कूल पहुंचाने विद्यालय आया करता था। विद्यालय आने के बाद वह पूरे दिन स्कूल परिसर में ही रहता था। इस दौरान शिक्षिका रोहिणी कुमारी से उसका प्रेम प्रसंग चलने लगा। बताया जाता है दोनो के बीच पिछले एक वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 30 जुलाई से ही शिक्षका रोहिणी कुमारी एवं हेडमास्टर सुनीता कुमारी और सहायक शिक्षक बैजू कुमार हाजिरी बनाकर स्कूल से गायब हो गए थे। इसके बाद स्कूल में तैनात तीन और शिक्षक भी आकस्मिक अवकाश पर चले गए, जिस कारण स्कूल शिक्षक विहीन हो गया था। स्कूल से सभी शिक्षकों के गायब होने के बाद स्कूल में नामांकित 198 बच्चे रसोइया के सहारे तीन दिनों तक पठन पाठन किया।

शिक्षक विहीन इस तरह हुआ विद्यालय
जगदीशपुर प्राथमिक विद्यालय में कुल 198 बच्चे नामांकित हैं। इनको पढ़ाने के लिए स्कूल में पांच शिक्षकों की नियुक्ति की गई है। इस घटना में दो शिक्षकों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज है, जबकि एक शिक्षक शिव नारायण चौपाल का एक्सीडेंट हो जाने के कारण वह अवकाश पर हैं। वहीं दूसरी शिक्षिका प्रियंका कुमारी मातृत्व अवकाश पर चले जाने के कारण स्कूल शिक्षक विहीन हो गया था।