Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

कांवड़ यात्रा के दौरान फल विक्रेताओं को निर्देश: प्रशासन का विवाद

135
Tour And Travels

सावन का महीना धीरे-धीरे अपने प्रारंभ की ओर बढ़ रहा है और इस अवसर पर कांवड़ यात्रा की तैयारियां भी अपने उच्चारण पर हैं। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में इसी यात्रा के दौरान प्रशासन ने एक नया निर्देश जारी किया है, जिसके तहत फल विक्रेताओं, रेस्तरां मालिकों और खाने-पीने के सामान बेचने वालों को विशेष तरीके से संचालित करने का आदेश दिया गया है।

इस निर्देश के अनुसार, किसी भी दुकान, फल के ठेले या रेस्तरां पर विक्रेता का पूरा नाम और संपर्क जानकारी उसके सामान के साथ लिखना अनिवार्य होगा। यह निर्देश प्रशासन द्वारा कांवड़ यात्रा के दौरान सुरक्षा और अनुकूलता को बढ़ावा देने के लिए जारी किया गया है, ताकि आम लोगों को कोई असुविधा न हो।

इस निर्देश को लेकर सियासती विवाद भी उभर आया है। निर्देश का समर्थन करते हुए कुछ व्यक्तित्वों ने इसे आवश्यक माना है, जबकि दूसरी ओर कुछ विपक्षी दल इसे अनुचित बता रहे हैं। गीतकार जावेद अख्तर ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने इसे सामाजिक एकता और व्यापार के नाम पर नकारा।

कांवड़ यात्रा के इस समय में यह निर्देश प्रशासन की ओर से जारी किया गया है ताकि यात्रा सम्बंधित सभी लोगों के लिए सुरक्षित और सुविधाजनक हो सके। इसके साथ ही यह निर्देश एक नया सांसदीय चुनाव भी जीतने वाले व्यक्ति के खिलाफ भी देखा जा रहा है, जो इसे बेहतरीन सेवा का बहाना बता रहे हैं।