Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

विपक्ष ने बनाया NEET Paper Leak पर चर्चा का दवाब , लोकसभा 1 जुलाई तक स्थगित

305
Tour And Travels

नई दिल्ली, 29 जून। संसद सत्र के पांचवा दिन विपक्ष ने लोकसभा में नीट पेपर लीक विवाद पर चर्चा के लिए दबाव बनाया. NEET हंगामे के बीच पहले संसद को दोपहर तक फिर सीधे 01 जुलाई 2024 को 11:00 बजे फिर से बैठक होने तक के लिए स्थगित कर दिया गया. राज्यसभा में भी विपक्ष ने नीट का मुद्दा उठाया. लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने एनईईटी पर चर्चा की मांग की. संसद ने यह भी कहा कि चर्चा “सम्मानपूर्वक” होनी चाहिए. कल सभी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक में इस बात पर सर्वसम्मति थी कि आज वे NEET के मुद्दे पर चर्चा चाहते हैं.

NEET पर चर्चा होनी चाहिए
यहां सदन में NEET पर चर्चा होनी चाहिए. मैं प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि यह एक युवाओं का मुद्दा है और इस पर उचित चर्चा होनी चाहिए. यह सम्मानजनक चर्चा होनी चाहिए. आपको भी चर्चा में शामिल होना चाहिए, युवाओं के लिए एक संदेश जाना चाहिए. संसद में प्रवेश करने से पहले राहुल गांधी ने कहा, भारत सरकार और विपक्ष मिलकर छात्रों के बारे में बात कर रहे हैं. स्पीकर ओम बिरला ने जोर देकर कहा कि पहले राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की जाए.

छात्रों को एक संयुक्त संदेश देना चाहते थे
एलओपी का कहना है, हम विपक्ष और सरकार की ओर से भारत के छात्रों को एक संयुक्त संदेश देना चाहते थे कि हम इसे एक महत्वपूर्ण मुद्दा मानते हैं. इसलिए, हमने सोचा कि छात्रों का सम्मान करने के लिए हम आज एनईईटी पर चर्चा करेंगे.