Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

370 हटने से J&K असल मायने में भारत से जुड़ा: अनुराग ठाकुर

परिवारवादी पार्टियों ने रोका J&K का विकास: अनुराग ठाकुर

138
Tour And Travels

जम्मू, 17अप्रैल। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने मंगलवार को जम्मू में कहा परिवारवादी पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर का विकास रोक कर रखा जबकि मोदी जी ने जम्मू कश्मीर के विकास को यहाँ की आकांक्षाओं को नये पंख लगाने का काम किया है। जम्मू कश्मीर में चुनावों को लेकर अपार उत्साह, देश भर की तरह यहाँ भी कमल खिलेगा क्योंकि इंडी एलायंस के लोग देश को जाति, धर्म, क्षेत्र और भाषा के नाम पर बांटने वाले और हम जोड़ने वाले हैं।

अनुराग ठाकुर आज अपने चुनावी कार्यक्रमों के मद्देनजर जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में परेड ग्राउंड व गुलाबगढ़ स्टेडियम विशाल जनसभाओं को संबोधित करते हुए भाजपा के पक्ष में मतदान करने का आवाहन किया। श्री अनुराग ठाकुर ने कहा की किश्तवाड़ और उधमपुर को पूरे देश में सबसे पहले वोट देने का मौका मिल रहा है और यहां के लोगों का उत्साह बता रहा है कि यहां से कमल खिलना तय है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि” जम्मू कश्मीर का विकास परिवारवादी पार्टियों ने रोककर रखा जबकि मोदी जी ने जम्मू कश्मीर के विकास को नए पंख लगाए हैं। आज धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर असल तौर पर भारत के साथ जुड़कर आगे बढ़ रहा है। पिछले वर्ष 2 करोड़ 10 लाख से ज्यादा पर्यटक जम्मू कश्मीर आए। आने वाले वर्षों में यह आंकड़ा 3 करोड़ पार कर जाएगा। जम्मू कश्मीर में उमर अब्दुल्ला द्वारा भारतीय जनता पार्टी को मुस्लिम विरोधी पार्टी बताए जाने को तथ्यविहीन बताते हुए श्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इन परिवारवादी पार्टियों का काम सिर्फ झूठ, भ्रम और भ्रष्टाचार फैलाना है। मैं श्रीमान उमर अब्दुल्ला जी को बताना चाहूंगा कि CAA नागरिकता देने का कानून है, लेने का नहीं। इनमें 2014 से पहले भारत आए ऐसे लोग हैं जिन्हें पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धर्म के आधार पर प्रताड़ना झेलनी पड़ी। मोदी आएगा तो मुसलमान ख़त्म हो जाएगा, कुछ लोग ये भ्रम फैला रहे थे। सबने देखा, मोदी जी ने सबका साथ, सबका विकास की भावना से काम किया है। जम्मू कश्मीर में गुर्जर-बकरवाल समुदाय का जो हक़ कांग्रेस ने 70 सालों से नहीं दिया, उसे मोदी जी ने देने का काम किया है”