Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

राष्ट्रपति मुर्मू ने घर जाकर LK आडवाणी को ‘भारत रत्न’ से किया सम्मानित,पीएम मोदी भी रहे मौजूद

91
Tour And Travels

नई दिल्ली, 01अप्रैल। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आज (31 मार्च) अनुभवी राजनेता लाल कृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया। राष्ट्रपति मुर्मू भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के आवास पर पहुंची और उन्हें प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया। लालकृष्ण आडवाणी की खराब सेहत को देखते हुए यह फैसला लिया गया।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे। इससे पहले फरवरी में, पीएम मोदी ने घोषणा की थी कि वरिष्ठ बीजेप नेता को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पीएम मोदी ने कहा कि भारत के विकास में पूर्व केंद्रीय मंत्री का योगदान स्मारकीय है।

पीएम मोदी ने कहा था कि, ‘मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। मैंने उनसे बात भी की और इस सम्मान से सम्मानित होने पर उन्हें बधाई दी। हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक, भारत के विकास में उनका योगदान स्मारकीय है उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है। उन्होंने हमारे गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी खुद को प्रतिष्ठित किया। उनके संसदीय हस्तक्षेप हमेशा अनुकरणीय और समृद्ध अंतर्दृष्टि से भरे रहे हैं।’