Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

32 केंद्रों पर कड़ी निगरानी में शुरू हुई यूपी पुलिस परीक्षा, 60 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी देंगे एग्जाम

95
Tour And Travels

नई दिल्ली, 17फरवरी। गौतमबुद्ध नगर जिले के 32 केंद्रों में आज और कल उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित हो रही है। पुलिस की निगरानी और चौकसी परीक्षा केंद्रों के आसपास बढ़ गई है। पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था स्कूलों और एग्जाम सेंटरों के बाहर लगा रखी है। साथ ही साथ परीक्षा केंद्र के 100 मीटर के दायरे में स्कूल कर्मचारी और छात्रों के अलावा अन्य किसी व्यक्ति के एंट्री पर पूरी तरीके से रोक लगा हुआ है। उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा शनिवार और रविवार को जनपद के 32 सेंटर पर आयोजित की जा रही है।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में जिले में कुल 60 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी बैठेंगे। परीक्षा को लेकर कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट मोड पर है। इसके लिए कुल 800 पुलिसकर्मियों की तैनाती सेंटर के आसपास रहेगी।

गौतमबुद्ध नगर के अपर पुलिस आयुक्त शिवहरी मीणा द्वारा आरक्षी नागरिक पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशल व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के उद्देश्य से क्षेत्र में भ्रमणशील रहते हुए भऊदेवरस सरस्वती विद्या मंदिर सेक्टर-12, नेहरू इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर-11, जीडी गोयनका सेक्टर-50, रामाज्ञा स्कूल सेक्टर-50, राघव ग्लोबल स्कूल सेक्टर-120, ग्लोबल इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर-71 आदि परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया गया एवं ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

उनके द्वारा ड्यूटी पर मौजूद पुलिस बल व स्कूल स्टाफ को निर्देशित किया गया कि कोई भी व्यक्ति परीक्षा केन्द्र के 100मीटर के दायरे के भीतर बिना किसी कारण उपस्थित नही रहेगा व परीक्षा शुरू होने से पूर्व सभी अभ्यर्थियों को चेक करते हुए ही भीतर प्रवेश दिया जायेगा। इससे परीक्षा को निष्पक्षता व पारदर्शिता के साथ सकुशल सम्पन्न कराया जा सके। सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह सभी केन्द्रों पर पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन अवश्य करायंगे।

अपर पुलिस आयुक्त द्वारा बस स्टैण्ड व आस-पास के क्षेत्र का भी निरीक्षण किया गया जिससे परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों को अपने-अपने गंतव्य तक पहुंचने में किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पडे। सभी जोन के डीसीपी, एडीसीपी, एसीपी व संबंधित थाना प्रभारी द्वारा क्षेत्र में भ्रमणशील रहते हुए परीक्षा को सकुशल संपन्न कराया जा रहा है एवं लोकल इंटेलिजेंस टीम, पीएसी बल व स्थानीय पुलिस बल द्वारा परीक्षा केंद्रों पर ड्यूटी पर मौजूद रहकर सतर्क निगरानी रखते हुए परीक्षा को संपन्न कराया जा रहा है।