Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

Odd-Even Scheme प्रदूषण की रोकथाम पर असरदार नहीं- दिल्ली कांग्रेस प्रमुख

136
Tour And Travels

नई दिल्ली,8नवंबर। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख अरविंदर सिंह लवली ने मंगलवार 7 नवंबर को यह दावा किया कि अतीत में कार चलाने की Odd-Even Scheme वायु प्रदूषण को रोकने में पूरी तरह से विफल रही है और इससे लोगों को केवल परेशानियां होती हैं. उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली गैस चैंबर बन गई है और सरकार वायु प्रदूषण से निपटने के लिए प्रभावी कदम उठाने में विफल रही है.

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सोमवार 6 नवंबर को घोषणा की थी कि दिल्ली में 13 से 20 नवंबर तक ऑड ईवन योजना लागू की जाएगी, जिसके बाद लवली ने यह बयान दिया है.

इसी के साथ लवली ने यह कहा कि अगर दिल्ली के वायु प्रदूषण के लिए पराली जलाना एक प्रमुख कारण है तो उत्तर प्रदेश तथा हरियाणा में बीजेपी सरकारों और पंजाब तथा दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकारों को पराली जलाने की घटनाओं को रोकने के लिए पहले से कदम उठाने चाहिए थे. राज्य सरकार की ऑड ईवन स्कीम एक गलत कदम था, जिससे प्रदूषण कम नहीं हुआ, बल्कि लोगों को असुविधा ही हुई.

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली का कहना है कि खतरनाक वायु प्रदूषण का स्थायी समाधान खोजने के लिए उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि खतरनाक वायु प्रदूषण के कारण लोग अपनी जान बचाने के लिए दिल्ली से बाहर जाने को मजबूर हैं, लेकिन दोनों सरकारों को लोगों की दुर्दशा की कोई परवाह नहीं है.