Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

दिवाली से पहले UP के 28 लाख सरकारी कर्मियों को मिली बड़ी खुशखबरी, योगी सरकार ने दिया यह तोहफा

140
Tour And Travels

लखनऊ,7नवंबर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रीयोगी आदित्यनाथ ने राज्य के 28 लाख कर्मचारियों को दिवाली के पहले बड़ी खुशखबरी दी है. CM योगी ने आज सोमवार को घोषणा की है. राज्य के सरकारी कर्मचारियों को मूल वेतन के 46 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता और 30 दिनों की बोनस दिया जाएगा. सभी गैर राजपत्रित राज्य कर्मचारियों के लिए बोनस की अधिकतम सीमा 7,000 रुपये निर्धारित की गयी है.

CM योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, उत्तर प्रदेश के उत्कर्ष में अपना योगदान कर रहे सभी राज्य कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, शहरी निकायों, यूजीसी कर्मचारियों, कार्य प्रभारित कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को मूल वेतन के 46 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता प्रदान किया जाएगा.

आदित्यनाथ ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, उत्तर प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले सभी राज्य कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थानों, शहरी निकायों, यूजीसी कर्मचारियों, कार्य प्रभारित कर्मचारियों एवं पेंशनभोगियों को मूल वेतन के 46 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता प्रदान किया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने आगे लिखा, इसी प्रकार, सभी राज्य कर्मचारियों (अराजपत्रित /कार्य प्रभारित कर्मचारियों, शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों तथा दैनिक वेतन भोगी कार्मिकों को 30 दिन की परिलब्धियों के बराबर) बोनस प्रदान करने का निर्णय किया गया है, जिसकी उच्चतम सीमा 7,000 रुपये है. योगी आदित्यनाथ ने राज्य के लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं भी दीं.