Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

मैक्सवेल ने जमाया वर्ल्ड कप का सबसे तेज शतक

67
Tour And Travels

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के 24वें मुकाबले में नीदरलैंड को जीत के लिए 400 रन का टारगेट दिया है। टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 399 रन बनाए।

नई दिल्ली के अरुण जेटली मैदान पर बुधवार को ग्लेन मैक्सवेल (106 रन) ने वर्ल्ड कप का सबसे तेज शतक बनाया। उन्होंने 40 बॉल पर शतक पूरा करके ऐडन मार्करम (49 बॉल) का रिकॉर्ड तोड़ा। इससे पहले, ओपनर डेविड वॉर्नर ने 93 बॉल पर 104 रन की शतकीय पारी खेली। मार्नस लाबुशेन ने 62 रन का योगदान दिया।

नीदरलैंड के गेंदबाज बास डे लीडे एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बने। उन्होंने 10 ओवर में 2 विकेट लेकर 115 रन खर्च किए, जबकि लॉगन वान बीक ने 4 विकेट झटके।

आखिरी 20 ओवर में 200 रन आए, मैक्सवेल की विस्फोटक पारी
पावरप्ले और मिडिल ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी को निखारा। टीम ने आखिरी 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 10 के रनरेट से 200 रन बनाए।

बीच में नीदरलैंड ने लाबुशेन (62 रन), जोश इंग्लिस (14 रन), वॉर्नर (104 रन) और कैमरून ग्रीन (8 रन) के विकेट लेकर दबाव बनाया, लेकिन नंबर-6 बल्लेबाजी करने उतरे ग्लेन मैक्सवेल ने रौद्र रूप दिखाया और 40 बॉल पर शतक जड़ दिया। उन्होंने 9 चौके और 8 छक्के जमाए। डेविड वॉर्नर ने भी छठा वर्ल्ड कप शतक पूरा किया।

वॉर्नर और मैक्सवेल की पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नीदरलैंड को 400 रन का टारगेट दिया।

वॉर्नर को 2 जीवनदान, स्मिथ की इस वर्ल्ड कप में पहली फिफ्टी; ऑस्ट्रेलिया 192/2
पावरप्ले में शानदार शुरुआत के बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने अपनी-अपनी पारियों को आगे बढ़ाया। टीम ने 11वें ओवर से 30 ओवर के बीच एक विकेट खोकर 126 रन बनाए। आगे कुछ पॉइंट्स में मिडिल ओवर का खेल

  • वॉर्नर को 2 जीवनदान 17वें ओवर में वॉर्नर को जीवनदान मिला, जब पहली बॉल पर डच फील्डर के पास उन्हें रनआउट करने का मौका था, लेकिन फील्डर एक बार में बॉल को पकड़ नहीं सके। फिर 23वें ओवर में वॉर्नर को दूसरा जीवनदान मिला, जब शॉर्ट मिडविकेट पर रूलोफ वान डर मेर्व ने शानदार कैच पकड़ा। फील्ड अंपायर के आउट करार देने के बाद थर्ड अंपायर ने हाईलाइट्स देकर आउट का फैसला बदला।
  • वॉर्नर-स्मिथ ने जमाए अर्धशतक वॉर्नर ने विक्रमजीत की बॉल पर चौका जमाकर वनडे करियर का 32वां अर्धशतक पूरा किया, उनके बाद स्टीव स्मिथ ने 31वीं फिफ्टी जमाई। दोनों ने शतकीय साझेदारी भी की।
  • नीदरलैंड को दूसरा विकेट, स्मिथ आउट कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने बॉलिंग में बदलाव किया और आर्यन दत्त को लेकर आए। आर्यन दत्त ने अपने दूसरे स्पेल के पहले ही ओवर में नीदरलैंड को दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने 24वें ओवर की तीसरी बॉल पर स्मिथ को रूलोफ वान डर मेर्व के हाथों कैच कराया। मेर्व ने बैकवर्ड पॉइंट पर शानदार कैच पकड़ा। इससे पहले उनका एक कैच अमान्य करार दिया गया। स्मिथ 71 रन बनाकर आउट हुए।