Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

नमो भारत ट्रेन में ड्राइवर से लेकर तमाम स्टाफ तक सभी देश की बेटियां हैं, ये नारी शक्ति है- पीएम मोदी

112
Tour And Travels

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साहिबाबाद में आज देश की पहली नमो भारत ट्रेन के उद्घाटन किया। दिल्ली-मेरठ RRTS के साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक 17 किमी खंड का आज उद्घाटन हुआ। इस उद्घाटन के बाद एक पब्लिक रैली आयोजित की जा रही है। जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ने बताया कि यह डबल इंजन सरकार का ही लाभ है कि राज्य के पांच शहरों में मेट्रो चल रही है। उन्होंने बताया कि जनवरी 2024 में आगरा में भी मेट्रो चलने लगेगी। इसके अलावा उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि वाराणसी में रोपवे का कार्य भी तेजी से चल रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज का भारत दुनिया के लिए आकर्षण, उम्मीदों और संभावनाओं का केंद्र बन गया है। आज का भारत G20 बैठक का सफलतापूर्वक आयोजन कर रहा है। आज भारत का चंद्रयान चंद्रमा की सतह पर उतर रहा है। 21वीं सदी का भारत हर क्षेत्र में नया इतिहास लिख रहा है। नमो भारत ट्रेन में आधुनिकता भी है, अदभुत स्पीड भी है. यह नमो भारत ट्रेन नए भारत नए सफर और नए संकल्पों को परिभाषित कर रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे इस अति आधुनिक ट्रेन से यात्रा का अनुभव भी मिला है, मैने तो बचपन रेलवे प्लेटफॉर्म पर बिताया है. आज मुझे रेलवे का यह नया रूप मुझे सबसे ज्यादा आनंदित करता है। ये अनुभव आनंद से भर देने वाला है. हमारे यहां नवरात्रि में शुभकार्य की परंपरा है. देश की पहली नमो भारत ट्रेन को भी आज मा कात्यायिनी का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है।