Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

शहीद मेजर आशीष को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई, लगे ‘भारत माता की जय’ के नारे

199
Tour And Travels

नई दिल्ली, 15सितंबर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए मेजर आशीष ढोंचक को आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई गई. आशीष ढोचक का पार्थिव शरीर पानीपत पहुंचते ही बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए और भारत माता की जय के नारे लगाने लगे. सूत्रों के मुताबिक, मुठभेड़ में शहीद हुए सेना के अन्य अधिकारी कर्नल मनप्रीत सिंह के पार्थिव शरीर को भी हरियाणा लाया गया. इसके बाद मोहाली के मुल्लांपुर स्थित उनके घर ले जाया जा रहा है.

`मेजर ढोचक अक्टूबर में पानीपत स्थित अपने नए घर में रहने के लिए जाने वाले थे. उनका परिवार किराए के मकान में रह रहा था. मेजर ढोचक के पार्थिव शरीर को सेना के एक वाहन में पानीपत स्थित उनके घर लाया गया. शहीद जवान ढोचक को अंतिम विदाई देने के लिए उनके आवास पर भारी संख्या में लोग एकत्र हुए.

शहीद मेजर ढोचक का पार्थिव शरीर पानीपत स्थित उनके घर पहुंचते ही वहां माहौल और गमगीन हो गया. शहीद मेजर के पार्थिव शरीर को सेना के एक वाहन में श्मशान घाट ले जाया जाएगा, जहां कुछ देर बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

वहीं मुल्लांपुर में शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह के घर पर भी बड़ी संख्या में लोग एकत्र हैं. दुख से बेहाल सिंह की मां अपने घर के दरवाजे पर बैठकर अपने बेटे के पार्थिव शरीर का इंतजार कर रही हैं. सिंह के परिवार में उनकी मां, पत्नी, दो साल की बेटी और छह साल का बेटा है. वहीं मेजर ढोचक के परिवार में उनकी पत्नी, दो साल की बेटी और तीन बहनें हैं. घाटी के कोकेरनाग इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में कर्नल सिंह और मेजर ढोचक सहित सेना के तीन जवान एवं जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक उपाधीक्षक शहीद हो गए थे.