Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

भारत का बाज़ार पूंजीकरण आज 300 लाख करोड़ रुपये: केंद्रीय वित्त मंत्री

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने एएमसी रेपो क्लियरिंग लिमिटेड और कॉरपोरेट डेट मार्केट डेवलपमेंट फंड का किया शुभारंभ

275
Tour And Travels

मुंबई, 29 जुलाई। केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट कार्य मंत्री निर्मला सीतारामन ने मुंबई में कॉरपोरेट डेट मार्केट डेवलपमेंट फंड (सीडीएमडीएफ) का शुभारंभ किया और एएमसी रेपो क्लियरिंग लिमिटेड (एआरसीएल) नामक सीमित प्रयोजन वाली क्लियरिंग कॉर्पोरेशन प्रणाली पर मुहूर्त ट्रेडिंग की शुरुआत की। आर्थिक कार्य विभाग (डीईए) के सचिव अजय सेठ, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) की अध्यक्ष माधबी पुरी बुच और बाज़ार के कई प्रमुख भागीदार इस अवसर पर उपस्थित थे। दोनों पहलों का उद्देश्य कॉर्पोरेट ऋण बाजारों के कामकाज को प्रभावी बनाना है।

केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट कार्य मंत्री ने 2021-22 के केंद्रीय बजट के लिए अपने भाषण में, फंसे हुए और सामान्य समय के दौरान कॉर्पोरेट बॉन्ड बाजार में द्वितीयक बाजार की तरलता को बढ़ाने के लिए एक स्थायी संस्थागत ढांचे के निर्माण की घोषणा की थी, जिससे कॉर्पोरेट बॉन्ड बाजार में प्रतिभागियों के बीच विश्वास पैदा हुआ। बजट घोषणा आज कॉरपोरेट डेट मार्केट डेवलपमेंट फंड (सीडीएमडीएफ) के रूप में सामने आई है।