Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

दिल्ली की एक महिला ने युवराज सिंह की मां से झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर मांगे 40 लाख रुपये, आरोपी गिरफ्तार

134
Tour And Travels

नई दिल्ली, 26 जुलाई। पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह की मां शबनम सिंह से 40 लाख रुपये की जबरन वसूली की कोशिश के आरोप में गुरुग्राम पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक, आरोपी की पहचान दिल्ली के खिड़की गांव निवासी हेमा कौशिक उर्फ डिंपी के रूप में हुई है. हेमा ने कथित तौर पर शबनम सिंह को झूठे मामले में फंसाने और परिवार की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी थी. उसने कथित तौर पर युवराज सिंह की मां से 40 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी, लेकिन मंगलवार को उसे 5 लाख रुपये एडवांस लेते हुए गुरुग्राम पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ लिया. हालांकि, जांच में शामिल होने के बाद महिला को बाद में पुलिस ने जमानत पर रिहा कर दिया.

शबनम सिंह ने सोमवार को DLF फेज -1 पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. अपनी शिकायत में शबनम ने कहा कि, ‘2022 में उन्होंने हेमा कौशिक को युवराज के छोटे भाई जोरावर के केयरटेकर के रूप में काम पर रखा था, क्योंकि वह बीते कई सालों से डिप्रेशन में था. कुछ दिनों के बाद उसे लगा कि केयरटेकर प्रोफेशनल नहीं है और वह उसके बेटे को फंसा रही है, इसलिए उसे नौकरी से निकाल दिया.

शबनम सिंह ने अपनी शिकायत में कहा कि मई 2023 में महिला (हेमा) ने उन्हें व्हाट्सएप पर लगातार मैसेज और कॉल करना शुरू कर दिया. उसने धमकी दी कि अगर उसे पैसे नहीं दिए गए तो वह पूरे परिवार को झूठे मामले में फंसा देगी और बदनाम कर देगी. इसके एवज में महिला ने शबनम सिंह से 40 लाख रुपये की मांग की